पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, मुखिया से बीडीओ बोले बाहर से आने वाले लाेगाें की सूचना कंट्रोल रूम में दें

Gumla News - घाघरा | कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एक आवश्यक बैठक बीडीओ विष्णु देव कच्छप की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई ।...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST

घाघरा | कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एक आवश्यक बैठक बीडीओ विष्णु देव कच्छप की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई । बैठक में उपस्थित सभी पंचायत सेवक, जनसेवक एवं सरकारी कर्मियों को निर्देश दिया गया कि अपने अपने पंचायत सचिवालय में कोरोना वार्ड की सुव्यवस्थित व्यवस्था बनाएं।

साथ ही बीडीओ विष्णु देव कच्छप ने कहा कि पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, मुखिया, आंगनबाड़ी सेविका व जनसेवक अपने अपने पंचायत क्षेत्रों में बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सूचना प्रखंड मुख्यालय में कोरोना को लेकर बनाए गए कंट्रोल रूम को निर्धारित समय के साथ दे। जिससे प्रतिदिन का अद्यतन प्रतिवेदन जिला मुख्यालय को भेजा जा सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के इस लॉक डाउन में कोई भी व्यक्ति भुखमरी का शिकार ना बने। इसके लिए पंचायत स्तरीय समिति द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में पूर्ण जानकारी रखते हुए लोगों को लाभान्वित करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राशन वितरण के लाभुक एवं राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वालों गरीब लाभुकों को भी इस लॉक डाउन के मद्देनजर अनाज आपूर्ति करें। साथ ही डीलर एक माह के जगह दो माह का राशन सरकार के निर्देशानुसार लाभुकों को दें। जिससे गरीबों को इस विषम परिस्थिति में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। साथ ही साथ आवश्यक सेवाओं को बहाल रखते हुए सभी जगह लॉक डाउन का पालन अधिक से अधिक हो इसके लिए लोग अपने-अपने घरों में रहे। जिसके लिए लोगों को जागरूक भी करें ।जिससे कोरोना संक्रमण को पूर्णत: रोका जा सके।

घाघरा पंचायत सचिवालय में क्वारिंटाइन के तहत लगे 10 बेड का निरीक्षण घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी राजेश कुमार द्वारा किया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना