इस गर्मी में 'फील गुड' वाली फीलिंग देगी केसरिया ठंडाई

होली की रंगत भी ठंडाई के बिना अधूरी रह जाती है।

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2019, 02:20 PM IST
Beat the heat with this amazing healthy drink
गर्मी की शुरुआत होने को है और इस मौसम में लोग खाने की अपेक्षा ठंडे तरल प्रदार्थ का सेवन करना ज़्यादा पसंद करते हैं। कोई भी जूस या पेय गर्मी के दिनों में तरावट लाने का काम तो करता है लेकिन जो बात ठंडाई में होती है वो अन्य किसी ड्रिंक में नहीं मिलती। गर्मी में ठंडाई का मज़ा तब और बढ़ जाता है जब ठंडाई में केसर, बादाम जैसे पौष्टिक पदार्थ मिले हुए हों।
मेहमान नवाज़ी होगी ख़ास मेहमान नवाज़ी होगी ख़ास

मेहमान-नवाज़ी कीजिये या खुद लुत्फ उठाइए :

 

ठंडाई का एक गिलास न केवल आपके शरीर, दिमाग और मन तक राहत पहुँचाता है। बल्कि पेट को भी ‘फील गुड‘ वाला एहसास होता है। इसलिए घर आये मेहमानों की मेहमान नवाज़ी करनी हो या गर्मी में परिवार के साथ बैठ कर अच्छे पलों का आनंद लेना हो तो ठंडाई को ही सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है। इसके साथ ही उपवास के दौरान केसरिया और बादाम ठंडाई का सेवन करने से पेट भरा हुआ महसूस होता है। इसके सेवन से कैलोरीज और पोषण मिलता है जिससे भूख का एहसास जल्दी नहीं होता। 

 

इन्हीं कारणों से गर्मियों के आते ही जुबान पर सबसे पहले केसरिया ठंडाई का नाम आता है जो पौष्टिक होने के साथ स्वादिष्ट भी होती है। ठंडाई में सबसे प्रसिद्ध गुरुजी ठंडाई है जो केसरिया, बादाम केसर, केसर पिस्ता, केसर, बट्टरस्कॉच आदि फ्लेवर्स में उपलब्ध है। जो किसी नुकसानदायक पेय की जगह इस्तेमाल में लाने के लिए एक सर्वोत्तम विकल्प है। 

त्योहारों की रंगत में लगेंगे चार चाँद त्योहारों की रंगत में लगेंगे चार चाँद

हर उत्सव बनेगा ख़ास: 

 

चाहे उत्सव शादी का हो या किसी त्योहारों का अगर उसमें ठंडाई का तड़का लग जाता है तो वो उत्सव और ख़ास बन जाता है। ठंडाई न केवल पेट को ठंडक पहुँचाती है बल्कि इसका सेवन मन को भी हरा-भरा कर देता है। अगर बात हो रंगो के त्योहार होली की तो इस त्योहार की रंगत ठंडाई के बिना अधूरी रह जाती है। ठंडाई देर तक रंग खेलने के लिए पोषण से भरपूर एनर्जी देती है और साथ ही इसके औषधीय गुण गर्मी में होने वाली समस्याओं से भी राहत देते हैं। 

 

केसरिया ठंडाई में मौजूद ड्राय फ्रूट्स और पोषक तत्व स्फूर्ति और ऊर्जा प्रदान करते हैं जिनसे दिनभर काम करने की शक्ति मिलती है और त्योहार की भागदौड़ में थकान भी महसूस नहीं होती।
 

केसरिया ठंडाई केसरिया ठंडाई

प्राकृतिक और लाभकारी होती है केसरिया ठंडाई :

 

आजकल भागदौड़ भरी ज़िंदगी में कोई भी अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाता। ऐसे में लोग हमेशा ये चाहते है कि वो जिस किसी चीज़ का भी सेवन करें वो शुद्ध हो। ऐसे में गर्मी से राहत पाने के लिए लोग केसरिया ठंडाई जैसे प्राकृतिक पेय की ओर बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में गुरूजी ब्रांड की केसरिया ठंडाई लोगों को खूब पसंद आ रही है क्यूंकी गुरुजी ब्रांड का हर प्रॉडक्ट अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों को ध्यान में रख कर तैयार किया जाता है। इसके साथ ही हर उम्र, वर्ग और मौसम को ध्यान में रखते हुए ठंडाई बनाते हैं। जिसका मज़ा हर उम्र के लोग किसी भी मौसम में ले सकते हैं । ये ही नहीं बल्कि बदलते खान पान को देखते हुए गुरुजी ब्रांड नए प्रयोग भी करता है जो उसे बाकी सब से अलग बनाता है। गुरुजी की केसरिया ठंडाई हो, शर्बत या स्क्वाॅश इसे लोग अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से मॉकटेल, पुडिंग, पेस्ट्री, मिल्क शेक, आइसक्रीम आदि के साथ भी मिलाकर सर्व कर सकते हैं जिससे हर बार नए और स्वादिष्ट पेय प्रदार्थ का अनुभव मिलता है। 

 

 

गुरुजी ब्रांड की ठंडाई की ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें। 

X
Beat the heat with this amazing healthy drink
मेहमान नवाज़ी होगी ख़ासमेहमान नवाज़ी होगी ख़ास
त्योहारों की रंगत में लगेंगे चार चाँदत्योहारों की रंगत में लगेंगे चार चाँद
केसरिया ठंडाईकेसरिया ठंडाई
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना