OMG

  • Home
  • Khabre Zara Hat Ke News
  • OMG
  • Man Finds Biggest Golden Nugget Weighing 90kg and Brings It To Home Without Knowing Its Price, But The real price shocked everyone
--Advertisement--

खदान में काम करते एक शख्स को मिला अजीबोगरीब पत्थर, 90 किलो था वजन, बिना कीमत जाने उसे ले आया घर

लेकिन जब पत्थर की असल कीमत का चला पता तो नहीं हुआ यकीन

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 11:14 AM IST

(ये कहानी 'शॉकिंग डिस्कवरी' सीरीज के तहत है। दुनियाभर में कई बार जाने-अनजाने में ऐसी खोज हुईं हैं, जिनके बारे में अक्सर लोगों को मालूम नहीं होता है।)

ऑस्ट्रेलिया. ऑस्ट्रेलिया में खुदाई के दौरान एक शख्स के हाथ इतिहास का सबसे भारी सोने का पत्थर लग गया। ये शख्स माइनिंग करने वाले अपने दोस्तो के साथ इस 90kg वजन के पत्थर को घर ले आया। बाद में जब इस पत्थर की असली कीमत पता चली, तो सबके होश उड़ गए।


- इस 90kg वजनी सोने के पत्थरक की खोज वेस्ट ऑस्ट्रेलिया की एक खदान में हुई। ये खदान 45 साल पुरानी है। जांच में पता चला कि इतना बड़ा सिंगल सोने का पत्थर इतिहास में पहले कभी नहीं मिला।

पहले भी मिला ऐसा पत्थपर पर इतना भारी नहीं
इससे पहले ऐसे ही पत्थर की खोज हुई थी जो 60kg का था। वहीं इस 90kg के पत्थर से 65 से 70kg तक सोनो निकाला जा सकेगा।

इतनी है कीमत
- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस पत्थर की कीमत 2 मिलियन डॉलर (करीब 18 करोड़ रु) बताई जा रही है। इस खोज का श्रेय एयरलेग ड्रिलर हैनरी डोल को दिया जा रहा है।

वहां से सोने के छिलके निकल रहे थे
16 साल से माइनिंग का काम देख रहे हैनरी ने कहा कि उन्होंने इससे पहले इतना बड़ा सोने का पत्थर कभी नहीं देखा। मैं ड्रिलिंग कर रहा था कि तभी उस छेद से सोने के छिलके निकलने लगे। मैं समझ गया कि अंदर कुछ सोना मौजूद है, पर जितना निकला, उसकी कल्पना भी नहीं की थी।