Hindi News »Breaking News» बिहार : मुजफ्फरपुर एसएसपी आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित (लीड-1)

बिहार : मुजफ्फरपुर एसएसपी आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित (लीड-1)

बिहार : मुजफ्फरपुर एसएसपी आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित (लीड-1)

IANS | Last Modified - Apr 17, 2018, 11:30 PM IST

बिहार : मुजफ्फरपुर एसएसपी आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित (लीड-1)
बिहार : मुजफ्फरपुर एसएसपी आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित (लीड-1)

मुजफ्फरपुर/पटना, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) द्वारा सोमवार से प्रारंभ छापेमारी मंगलवार को भी जारी है। इस बीच मुजफ्फरपुर एसएसपी को निलंबित कर दिया गया है।
एसवीयू के सूत्रों के अनुसार, छापेमारी के दौरान मुजफरपुर स्थित उनके सरकारी आवास से छह लाख रुपये नकद, साढ़े पांच लाख रुपये के स्वर्णाभूषण, करीब 45 हजार रुपये के पुराने नोट (1000 व 500) बरामद किए गए। इसके अलावे कई कागजात भी बरामद किए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि अब तक की छानबीन में आये से चार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का पता चला है।
इस बीच, मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आरोपी होने के बाद निलंबित कर दिया गया है।
एसवीयू के पुलिस महानिरीक्षक रत्न संजय ने मंगलवार को बताया कि छापेमारी की कार्रवाई शुरू करने से पहले विवेक कुमार के खिलाफ निगरानी थाने में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। बिहार में भ्रष्टाचार को लेकर इतने बड़े अधिकारी के खिलाफ यह पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।
एसएसपी विवेक कुमार पर कई बार शराब माफिया से मिलीभगत के आरोप भी लग चुका था।
उल्लेखनीय है कि 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार पिछले दो साल से मुजफ्फरपुर में एसएसपी के पद पर हैं। इसके पहले पे भागलपुर के एसएसपी पद पर कार्यरत थे। एसवीयू के सूत्रों का दावा है कि एसएसपी को कभी भी गिरतार किया जा सकता है।
सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर के आवास के अलावे एसएसपी के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल और सहारनपुर स्थित पैतृक आवास पर भी एक साथ छोपमारी प्रारंभ की गई है।
गौरतलब है कि पानापुर सहायक थाना में तैनात दारोगा संजय गौड़ द्वारा पिछले दिनों आत्महत्या करने के बाद एसएसपी की कार्यशाली पर सवाल उठे थे। दारोगा की पत्नी का आरोप था कि थानेदार के रूप में पोस्टिंग के लिए एसएसपी ने लाखों की रिश्वत ली थी।
--आईएएनएस
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Breaking News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×