--Advertisement--

अफगानिस्तान तीसरा टी-20 मुकाबला भी जीता, राशिद ने आखिरी ओवर में बांग्लादेश को नहीं बनाने दिए 9 रन

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2018, 01:36 PM IST

अफगानिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड, जिंबाब्वे, हांगकांग, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड के खिलाफ भी टी-20 मैचों की सीरीज जीत चुका है। अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड, जिंबाब्वे, हांगकांग, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड के खिलाफ भी टी-20 मैचों की सीरीज जीत चुका है।

  • लेग स्पिनर राशिद खान को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला
  • बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए
  • अफगानिस्तान ने टी-20 मुकाबलों वाली यह 10वीं सीरीज जीती है

देहरादून. लेग स्पिनर राशिद खान की शानदार गेंदबाजी और मैच की आखिरी गेंद पर शफीकउल्ला के बाउंड्री पर कैच पकड़ने के कारण अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी टी-20 मैच में 1 रन से हराने के साथ ही 3-0 से सीरीज भी जीत ली। राशिद ने 24 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने 3 मैच की सीरीज में 49 रन देकर 8 रन लिए। उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं, 37 गेंद पर 46 रन बनाने वाले बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

अफगानिस्तान की ओर से समीउल्ला ने सर्वाधिक 33 रन बनाए

- अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 144 रन ही बना सकी। बंगलादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे लेकिन राशिद ने उसे यह लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया।
- अफगानिस्तान की ओर से समीउल्ला शेनवारी ने सर्वाधिक 33 रन (नाबाद) बनाए। उन्होंने 28 गेंदें खेलीं और 1 चौका और 2 छक्के लगाए कप्तान असगर स्टैनिकजई ने 3 छक्के की मदद से 17 गेंद 27 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से नजमुल इस्लाम 18 और अबु जायद ने 27 रन देकर 2-2 विकेट लिए।

मुशफिकुर रहीम ने 19वें ओवर में जड़े 5 चौके

- मैच 18वें ओवर तक पूरी तरह अफगानिस्तान की झोली में था 19वां ओवर करीम जनत ने फेंका। इस ओवर में मुशफिकुर रहीम ने इस ओवर में 5 चौके जड़कर मैच रोमांचक बना दिया। ऐसे में स्टैनिकजई ने 20वां फेंकने के लिए राशिद को चुना।
- राशिद ने भी अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए ओवर की पहली ही गेंद पर मुशफिकुर को पवेलियन भेज दिया। दूसरी गेंद पर महमूदुल्ला ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर अरीफुल हक ने 2 रन बनाए। चौथी गेंद पर अरीफुल ने फिर 1 रन लिया। 5वीं गेंद पर महमूदुल्ला ने 1 रन लिया।

आखिरा गेंद पर बांग्लादेश को जीत के लिए बनाने थे 4 रन
- बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर 4 रन बनाने थे। स्ट्राइक अरीफुल के पास थी। राशिद ने यह गेंद गुगली फेंकी, लेकिन गेंद शॉर्ट रह गई और अरीफुल ने उसे लांग आन की ओर उछाल दिया। सभी को लगा कि गेंद बाउंड्री के पार गिरेगी और बांग्लादेश मैच जीत जाएगा, लेकिन शफीकउल्ला ने सीमा रेखा पर छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़ लिया। उधर, महमूदुल्ला की कोशिश थी, 3 रन लेकर मैच को टाई करा लिया जाए, लेकिन इस चक्कर में वे रन आउट भी हो गए। इसके साथ ही बांग्लादेश का मैच जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।
- महमूदुल्ला ने 38 गेंदों पर 45 और मुशफिकुर ने 37 गेंदों पर 46 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए राशिद के अलावा मुजीब उर रहमान ने 25 और करीम ने 44 रन देकर 1-1 विकेट झटके। बंगलादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

राशिद खान ने 3 मैच की इस सीरीज में 49 रन देकर 8 विकेट चटकाए। राशिद खान ने 3 मैच की इस सीरीज में 49 रन देकर 8 विकेट चटकाए।
X
अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड, जिंबाब्वे, हांगकांग, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड के खिलाफ भी टी-20 मैचों की सीरीज जीत चुका है।अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड, जिंबाब्वे, हांगकांग, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड के खिलाफ भी टी-20 मैचों की सीरीज जीत चुका है।
राशिद खान ने 3 मैच की इस सीरीज में 49 रन देकर 8 विकेट चटकाए।राशिद खान ने 3 मैच की इस सीरीज में 49 रन देकर 8 विकेट चटकाए।
Astrology

Recommended

Click to listen..