• Home
  • Business
  • Business brief, Sugar stocks in demand surge up to 7 percent
--Advertisement--

बिजनेस ब्रीफ: शुगर मिलों को 7,000 करोड़ के बेलआउट पैकेज की उम्मीद

मंगलवार को चीनी कंपनियों के शेयर 7% तक उछले

Danik Bhaskar | Jun 06, 2018, 10:47 AM IST

चीनी कंपनियों के शेयर 7% तक उछले

चीनी मिलों को 7000 करोड़ के बेलआउट पैकेज की संभावना की खबरों के बीच मंगलवार को शुगर कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी गई। सूत्रों के मुताबिक सरकार पैसों की किल्लत से जूझ रहे चीनी कारखानों के लिए पैकेज की घोषणा कर सकती है जिससे वो किसानों का बकाया चुका सकें। बताया जा रहा है कि आज कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (सीसीईए) इस पर फैसला ले सकती है।

शेयर मंगलवार को तेजी
धमपुर शुगर मिल्स 6.62%
अवध शुगर एंड एनर्जी 6.55%
मवाना शुगर्स 6.28%
बजाज हिंदुस्तान शुगर 5.79%
उत्तम शुगर मिल्स 5.79%

आईओसी बोर्ड से विवेक रे का इस्तीफा
पूर्व पेट्रोलियम सचिव विवेक रे ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन बोर्ड के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। आईओसी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि 3 जून को उन्होंने स्वतंत्र निदेशक के पद से इस्तीफा दिया जो 4 जून को मंजूर कर लिया गया। 22 सितंबर 2017 को विवेक रे आईओसी बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक बनाए गए थे। कंपनी ने उनके इस्तीफे की वजह नहीं बताई लेकिन माना जा रहा है कि प्रबंधन से मतभेदों की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया।

हिंदुस्तान यूनिलीवर फूड और रिफ्रेशमेंट बिजनेस को इंटीग्रेट करेगी

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड फूड और रिफ्रेशमेंट बिजनेस को दक्षिण एशिया में एक जुलाई से इंटीग्रेट करेगी। कंपनी का कहना है कि दोनों कारोबारों को एक करने से कारोबार को गति मिलेगी और उपभोक्ताओं को अच्छी सर्विस दे पाएंगे। कंपनी ने जून 2016 में फूड और रिफ्रेशमेंट (एफएंडआर) बिजनेस को अलग-अलग यूनिट में बांट दिया था।