पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • चौड़ा रास्ता को मॉडल कैसे बनाओगे, जब विभागों में तालमेल ही नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौड़ा रास्ता को मॉडल कैसे बनाओगे, जब विभागों में तालमेल ही नहीं

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एम्पावर्ड कमेटी ने लगाई फटकार, कहा, साप्ताहिक रुप से बैठक कर तालमेल बनाए, काम समय पर पूरा करें




जयपुर. चौड़ा रास्ता को मॉडल रोड के रूप में विकसित करने का जिम्मा जिन विभागों को दिया गया हैं, उनमें तालमेल ही नहीं है। इसकी वजह से कार्य धीमी गति से चल रहा है। शनिवार को एम्पावर्ड कमेटी ने चौड़ा रास्ता का दौरा किया तो यह खामियां सामने आई।




एम्पावर्ड कमेटी ने काम में लापरवाही बरत रहे बिजली कंपनी व पीएचईडी के अफसरों को जमकर क्लास लगाई। साथ ही सभी विभागों को तालमेल बैठाने के लिए साप्ताहिक मीटिंग करने के लिए कहा। इसमें व्यापार मंडल को भी समन्वय रखने की जिम्मेदारी दी गई है।




दौरे में एम्पावर्ड कमेटी के सदस्य रिटायर्ड जस्टिस वीएस दवे, आई एस इसरानी के साथ निगम के प्रभारी एक्सईएन नरेंद्र अजमेरा, बिजली कंपनी के एक्सईएन अशोक रावत, पीएचईडी के एक्सईएन और व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमोल पाठक समेत कई लोग मौजूद थे।




पांच माह पूर्व शुरू हुआ था काम




चौड़ा रास्ता को मॉडल रोड बनाने का काम फरवरी में शुरू हुआ था। एम्पावर्ड कमेटी ने नगर निगम, पीएचईडी, बिजली कंपनी और आमेर विकास प्राधिकरण को काम सौंपा था। आमेर विकास प्राधिकरण व नगर निगम ने तो काम शुरू करवा दिया। जबकि बिजली कंपनी व पीएचईडी ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया। यही वजह है कि बिजली के तार खुले पड़े हैं, नाले के बीच से ही पानी की सर्विस लाइनें गुजर रही है। जिससे निगम की ओर से किया जा रहा नाले निर्माण का काम प्रभावित हो रहा है। एम्पावर्ड कमेटी ने सभी विभागों के अधिकारियों को हिदायत दी कि जो अधिकारी समय पर काम पूरा नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें