पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • किराए के वाहनों से चलेंगे जिला आयुर्वेद अधिकारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किराए के वाहनों से चलेंगे जिला आयुर्वेद अधिकारी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

आयुर्वेद विभाग द्वारा कुल 43 वाहनों का उपयोग स्वीकृत किया गया




जयपुर. आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी विभागों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के लिए राज्य में पहली बार समस्त जिला आयुर्वेद अधिकारियों, संभागीय उप निदेशकों और मुख्यालय के अतिरिक्त निदेशकों को किराए के वाहन उपयोग करने की स्वीकृति दी है।





चिकित्सा मंत्री एमादुद्दीन अहमद खान उर्फ दुर्रु मियां ने बताया कि सरकार द्वारा वैकल्पिक चिकित्सा पद्धतियों अधिक सुदृढ़ और प्रभावी बनाने के लिए वाहनों की सुविधा सुलभ कराई गई है। आयुर्वेद विभाग द्वारा कुल 43 वाहनों का उपयोग स्वीकृत किया गया है।




उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा वैकल्पिक चिकित्सा पद्धतियों अधिक सुदढ़ और प्रभावी बनाने के लिए स्वीकृति जारी की है। गौरतलब है कि देश में आयुष औषधालय और चिकित्सालयों की सर्वाधिक संख्या राजस्थान में है। यहां कुल चार हजार पंद्रह आयुष औषधालय और चिकित्सालय है।




उन्होंने ने कहा कि आयुष विभाग में अधिकारियों को वाहन आवंटित किए जाने से सुदूर ग्रामीण चिकित्सा व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ हो सकेगी। इसके साथ ही औषधालयों एवं चिकित्सालयों के समयबद्ध निरीक्षण में भी सुधार होगा।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें