पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • विधायक व पार्षद के घर नहीं मिल रहे राशनकार्ड के आवेदन पत्र

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायक व पार्षद के घर नहीं मिल रहे राशनकार्ड के आवेदन पत्र

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री के आदेशों का पालन नहीं कर रहे जिला रसद अधिकारी
जयपुर. शहर के विधायक व पार्षदों को आम जनता में वितरित करने के लिए राशनकार्ड के आवेदन फॉर्म नहीं मिल रहे है। ऐसे में रोजाना सैकड़ों लोग इनके घरों पर फॉर्म के लिए चक्कर लगा रहे है। खाद्य आपूर्ति मंत्री व कलेक्टर के आदेशों के बावजूद जिला रसद अधिकारी की ओर से फॉर्म नहीं भेजने से विधायक व पार्षदों में आक्रोश है। पार्षद रिद्धकरण परसरामपुरिया व कमल किशोर गुप्ता ने शनिवार को कलेक्टर को शिकायत दर्ज करवाई है।
शहर में नए राशन कार्ड बनाने के फॉर्म के वितरण की जिम्मेदारी सिविल डिफेंस के सेक्टर वार्डन के जिम्मे थी। यह सेक्टर वार्डन घर-घर जाकर लोगों को परिवार वार फॉर्म का वितरण कर रहे थे। सरकार ने आवेदन फॉर्म का मूल्य एक रुपए रखा था, लेकिन कुछ लोगों ने सांसद व विधायकों से सेक्टर वार्डन की मनमर्जी की शिकायत की थी।
विधायक प्रतापसिंह खाचरियावास की शिकायत व मुख्यमंत्री के दखल के बाद मंत्री परसादीलाल मीणा व कलेक्टर नवीन महाजन ने बैठक कर विधायक व पार्षद के घर भी फॉर्म उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन डीएसओ (सिटी) यूडी खान व डीएसओ (ग्रामीण) आशा जैन ने अभी तक विधायक व पार्षदों को आवेदन फॉर्म उपलब्ध नहीं कराए है। ऐसे में रोजाना सैकड़ों लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें