पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • पॉश इलाके बापूनगर में बिल्डर ने खोदा अवैध ट्यूबवेल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पॉश इलाके बापूनगर में बिल्डर ने खोदा अवैध ट्यूबवेल

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लोगों की शिकायत पर प्रशासन व पुलिस ने की खानापूर्ति



जयपुर. जिला प्रशासन, जलदाय विभाग, पुलिस व भूजल विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण शहर में बेलगाम तरीके से अवैध ट्यूबवेल खोदे जा रहे है। शहर के बापूनगर जैसे पॉश इलाके में शनिवार को दिनदहाड़े एक बिल्डर ने ड्रिलिंग मशीन लगाकर अवैध ट्यूबवेल खोदा और लोगों ने जब पुलिस व प्रशासन को शिकायत की तो अधिकारियों ने भी खानापूर्ति कर पल्ला झाड़ लिया। लोगों का कहना है कि जब प्रशासन ही सजग नहीं हो तो ऐसे कानून का फायदा ही क्या है?








बापूनगर के मंगल मार्ग में शनिवार को एक मकान तोड़ कर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बनाई जा रही है। निर्माण कार्य व आसपास के लोगों को पानी बेचने के लिए बिल्डर की ओर से यहां ट्यूबवेल खोदने के लिए ड्रिलिंग मशीन लगाई गई। इसके लिए बिल्डर ने प्रशासन से भी अनुमति नहीं ली।



आसपास के लोगों ने अवैध रुप से भूजल दोहन का विरोध भी किया। लेकिन बिल्डर ने अपना प्रभाव दिखाते हुए ट्यूबवेल खोदना जारी रखा। इसके बाद लोगों ने कलेक्ट्रेट व पुलिस के कंट्रोल रूम में शिकायत की। लेकिन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और खानापूर्ति कर लौट गए और ट्यूबवेल पूरा खोद दिया गया।
लोगों का आरोप है कि प्रशासन व पुलिस आम लोगों के ट्यूबवेल खोदने पर उसे सील कर देती है। लेकिन प्रभावशाली लोगों पर कार्रवाई नहीं की। इसकी जांच होनी चाहिए।



वीडियो व फोटो: राजेश कुमावत







आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें