पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • फिलीस्तीन में इजराइल दखल के बीच आए भारत: हमदल्ला

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिलीस्तीन में इजराइल दखल के बीच आए भारत: हमदल्ला

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

फिलीस्तीनी राजदूत ने केन्द्र सरकार से ठोस कदम उठाने की मांग, मुस्लिम स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन इस मसले को व्यापक स्तर पर उठाएगा



जयपुर. फिलीस्तीन के खिलाफ इजराइल सरकार के रवैये पर फिलीस्तीन ने भारत से दखल देने की मांग की है। फिलिस्तीन के राजदूत जुहैर जैद हमदल्ला ने कहा कि भारत को इस मामले में ठोस पहल करनी चाहिए।




हमदल्ला ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि फिलीस्तीन के लोग बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इजराइल सरकार लोगों पर जुल्म ढा रही है। फिलीस्तीन को विदेशों से मिलने वाली सहायता भी नहीं मिल पा रही है। उसे इजराइल सरकार रोक रही है। वहां की मस्जिद अक्सा पर भी इजराइल ने कब्जा कर लिया है।



फिलीस्तीनी राजदूत के साथ अजमेर शरीफ दरगाह के गद्दीनशीन सैयद लियाकत हुसैन मुइनी, फिरोज मिठबोरवाल, आल इंडिया मशाइन बोर्ड के महासचिव सैयद अशरफ कछोछवी, हाजी रफत व आल इंडिया स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन के पदाधिकारियों ने भी अपने विचार रखे।




भारत में मुस्लिम स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के बैनर तले इस मसले को व्यापक स्तर पर उठाया जाएगा। स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के महासचिव शहनवाज ने बताया कि पहले भी भारत सरकार फिलीस्तीन की हिमायत करती आई है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी फिलीस्तीन से भारत के रिश्तों को लेकर गंभीर रहे हैं। लेकिन इस बार केन्द्र की कांग्रेस सरकार चुप्पी साधे हुए हैं।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें