पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • वीडियो: नखराळी घूमर में चला एक्टिंग और क्लासिकल परफॉर्मेंस का जादू

वीडियो: नखराळी घूमर में चला एक्टिंग और क्लासिकल परफॉर्मेंस का जादू

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर। चेहरे पर भाव और संवेदनाओं की झलक। कभी राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने तो कभी झीलों की नगरी उदयपुर से आए मेहमान छात्रों ने माइम (विशेष प्ले) में कला और क्रिएटिविटी का बेहतरीन नमूना पेश किया। आरयू में चल रहे इंटरनेशनल यूथ फेस्ट घूमर-2013 का दूसरे दिन क्लासिकल म्यूजिक-डांस और प्ले के नाम रहा, जिसमें अलग-अलग यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने परफॉर्म किया। वहीं क्ले मॉडलिंग, कोलाज, वोकल क्लासिकल म्यूजिक, कविता पाठ, कार्टूनिंग और लाइट म्यूजिक का भी जादू चला। बुधवार को पंजाब और अफगानिस्तान के स्टूडेंट्स की ओर से परफॉर्मेंस दी जाएंगी।


छा गया ताज महल का टेंडर-शाम की आखिरी परफॉर्मेंस में एमजेआरपी यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स की ओर से पेश किया गया ताल महल का टेंडर नाटक पांडाल में बैठ स्टूडेंट्स के बीच छा गया। इसमें स्टूडेंट्स ने बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश किया तो वहां मौजूद हर दर्शक रोमांचित हो गया। साथ ही जगन्नाथ यूनिवर्सिटी की ओर से किए गए प्ले में समाज के हर वर्ग के लोगों की संवेदनाओं को दर्शाया गया। इसमें उन्होंने किन्नरों की सामजिक स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित किया।
कल के कार्यक्रम- मेहंदी, वेस्टर्न वोकल म्यूजिक, मोनो एक्टिंग, रंगोली-मांडना, फेंसी ड्रेस, इंडियन फोक डांस, मिस्टर एंड मिस्टर घूमर प्रतियोगिता।