पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • अब सड़क के दोनों किनारों पर डलेगी पानी का पाइपलाइन

अब सड़क के दोनों किनारों पर डलेगी पानी का पाइपलाइन

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर। पानी की पाइपलाइन डालने के लिए बार-बार सड़क तोडऩे और लीकेज से बचने के लिए अब जलदाय विभाग रोड के दोनों किनारों पर पाइपलाइन डालेगा। ताकि उपभोक्ता को हर बार रोड कट की बड़ी राशि जमा नहीं करानी पड़े। इसके साथ ही पानी के कारण सड़क खराब होने से भी बचा जा सके। इसके लिए विभाग ने झोटवाड़ा रोड पर प्रायोगिक तौर पर शुरु किया है।इस सड़क पर दोनों किनारों पर छह इंच मोटी पाइपलाइन डाली जा रही है।


जलदाय विभाग के एक्सईएन सतीश जैन ने बताया कि शहर की अधिकांश सड़कों के बीचों बीच या एक तरफ पाइपलाइन डाली हुई है। ऐसे में दूसरी तरफ कनेक्शन लेने के लिए बार-बार रोड तोडऩी पड़ती है। इसके लिए उपभोक्ता से भी बड़ी रकम वसूली जाती है। इससे उपभोक्ता पर भी भार पड़ता है। ऐसे में अब सड़क के दोनों तरफ ही पाइपलाइन डालने की प्रावधान किया जा रहा है। ताकि सरकारी सिस्टम के साथ ही आम उपभोक्ता का भी फायदा रहे।


पौने छह करोड़ में शिफ्ट होगी पाइपलाइन: शहर के झोटवाड़ा रोड (पानीपेच से चांदपोल सर्किल तक) पर करीब 40 साल पहले डाली गई पाइपलाइन अब शिफ्ट की जाएगी। इस पर करीब पौने छह करोड़ रुपए खर्च होंगे। जेडीए की ओर से इस काम की वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। अब विभाग टेंडर लगा कर काम शुरु करवाएगा।