पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • भाजपा ने रेल बजट को जनविरोधी और महंगाई बढ़ाने वाला बताया

भाजपा ने रेल बजट को जनविरोधी और महंगाई बढ़ाने वाला बताया

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर. प्रदेश भाजपा के नेताओं ने कहा कि रेल बजट से सुरक्षा, सुविधा और सेवा बढ़ाने, समय पालना और किराया सस्ता करने की अपेक्षाएं धूमिल हुई है।

पार्टी नेताओं ने इस बजट को जनता पर भार बढ़ाने वाला और निराशाजनक करार दिया। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा कि महंगाई की मार से कराह रही देश की गरीब जनता के लिए यह रेल बजट एक बड़ी मार है।

गत 9 जनवरी को जब रेल किराए में बढ़ोतरी की गई थी। तब रेल मंत्री ने साफ कहा था कि रेल बजट में वे किराया नहीं बढ़ाएंगे। इसके बावजूद अब पिछले दरवाजे से इस रेल बजट में किराया बढ़ाकर जनता से वादा खिलाफी की है।

वसुंधरा राजे ने जारी बयान में कहा कि माल भाड़े में 5 प्रतिशत की वृद्धि का असर भी आम आदमी पर पड़ेगा। इससे महंगाई बढ़ेगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक भवानी सिंह राजावत ने कहा कि प्रदेश को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन कुछ ट्रेनों के फेरे बढ़ाने के अलावा राज्य को कुछ नहीं मिला।

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ललित किशोर चतुर्वेदी ने कहा कि पुरानी घोषणाओं को पूरा करने की बजाय नई घोषणाएं करके जनता को मूर्ख बनाने का प्रयास किया है। चतुर्वेदी ने कहा कि जयपुर-अहमदाबाद लाइन के विद्युतीकरण संबंधी घोषणा के चरणबद्ध क्रियान्वयन के बारे में कुछ नहीं कहा गया।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुनील भार्गव ने कहा कि टोंक, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झुंझुनूं और करौली अभी भी रेल से वंचित है। पिछले बजट में हाई स्पीड कॉरिडोर, बुलेट ट्रेन, विद्युतीकरण, नई रेल चालू करने, वल्र्ड क्लास स्टेशन, आमान परिवर्तन की खोखली घोषणाएं बजट एवं कार्य योजना के अभाव में दम तोड़ रही है। वहीं राज्य को पुन: विद्युतीकरण, एक मार्ग, आमान परिवर्तन और एक नए लघु मार्ग की लालीपॉप दी गई है।

राज्य को मिली 18 नई ट्रेन, 13 एक्सप्रेस व 5 पैसेंजर

स्कूल प्रिंसिपल ने की छात्राओं से मोबाइल पर अश्लील बातें, राजस्थान विधानसभा में सीडी पेश

RAIL BUDGET: जयपुर में लगेगा रेल नीर बॉटलिंग प्लांट

RAIL BUDGET: एक नजर में पढि़ए, आपके लिए क्या है खास

Budget Session: मनरेगा की राशि से किया गया राजीव गांधी सेवा केंद्रों का निर्माण

आयरन फीस्ट की जासूसी करने वाला पाक एजेंट गिरफ्तार

'अब वसुंधरा राजे का मूड और माइंड बदल गया है'

200 करोड़ के घोटाले के आरोप में घिरी सरकार

जयपुर के रेजिडेंट डॉक्टर अघोषित हड़ताल पर