• Hindi News
  • बिल्डर व ज्वैलर समूह ने 90 करोड़ रुपए की अघोषित आय सरेंडर की

बिल्डर व ज्वैलर समूह ने 90 करोड़ रुपए की अघोषित आय सरेंडर की

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर। शहर के दो अलग-अलग प्रतिष्ठित समूहों पर हुई आयकर कार्रवाई में 90 करोड़ 58 लाख रुपए की अघोषित आय उजागर हुई है। इनमें रियल एस्टेट समूह के यहां से 75 करोड़ 56 लाख रुपए की अघोषित मिली है जबकि ज्वेलर समूह ने 15 करोड़ दो लाख रुपए की अघोषित आय सरेंडर की है। इस कार्रवाई में कुल 60 लाख रुपए कीमत की ज्वेलरी और 13 लाख पचास हजार रुपए जब्त भी किए गए है।

डायरेक्टर जनरल ऑफ इनकम टैक्स राज कुमार व डायरेक्टर सुनील माथुर के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई में दोनों ही ग्रुप के कुल 20 ठिकानों पर छापे व सर्वे किए गए थे। जयपुर में सीतापुरा, तख्तेशाही रोड, राजेन्द्र मार्ग, बापू नगर, सूरज नगर वेस्ट, जौहरी बाजार, सी स्कीम, अजमेर रोड, ब्रह्मपुरी, जगतपुरा, टोंक रोड, अजमेर रोड पर कार्रवाई की गई थी। इसके अलावा जोधपुर और मुंबई में कार्रवाई की गई थी। ये कार्रवाई बुधवार को शुरु हुई और शुक्रवार को खत्म हुई। इस कार्रवाई को डेढ़ सौ कर्मचारी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों क ी टीम ने अंजाम दिया है।
ये गड़बडिय़ा मिली.....
रियल एस्टेट व्यवसायी ने जो फ्लैट बेचे थे, उनकी एंट्री लेखा पुस्तकों में दर्शाई हुई नहीं थी। इसके अलावा भूमि की खरीद पर दी गई एडवांस राशि सहित कई खर्चे लेखा पुस्तकों में दर्ज नहीं कर रखे थे। लेखा पुस्तकों और स्टॉक में करीब 75 करोड़ रुपए का फर्क मिला। इसी तरह ज्वेलर ने भी लेखा पुस्तकों में खर्चे आधे-अधूरे दर्शा रखे थे। इस ज्वेलर के लेखा पुस्तकों और स्टॉक में 15 करोड़ रुपए का फर्क मिला, जिसके आधार पर अघोषित आय की गणना हुई।