• Hindi News
  • शैलजा से महिला सशक्तीकरण पर महिलाओं ने पूछे तीखे सवाल गैर राजनीतिक कार्यक्रम से पहले पहुंचे 

शैलजा से महिला सशक्तीकरण पर महिलाओं ने पूछे तीखे सवाल गैर राजनीतिक कार्यक्रम से पहले पहुंचे महेश जोशी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर। कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा शहर की प्रोफेशनल महिलाओं से मिलीं। एक होटल में हुए कार्यक्रम के दौरान इंजीनियर, डॉक्टर, डिजाइनर, बिजनेस क्लास, उद्यमी व अन्य प्रोफेशनल महिलाओं ने उनसे तीखे सवाल किए। शैलजा ने उनका उत्तर इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक के उदाहरणों के साथ दिए।

कांग्रेस प्रवक्ता व मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहीं डॉ. अर्चना शर्मा की ओर से आयोजित महिला सशक्तीकरण-सामाजिक सरोकार कार्यक्रम में महिलाओं ने शैलजा से पूछा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद उनके सशक्तीकरण के लिए कुछ नहीं हुआ। शैलजा ने उत्तर दिया- कांग्रेस में इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक जैसी महिलाओं ने न केवल उच्च पद प्राप्त किए, बल्कि देश को नई दशा और दिशा दी। एक प्रश्न था, महिलाओं को कांग्रेस मौका नहीं दे रही। शैलजा ने जवाब दिया- इसी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 25 में से 6 टिकट महिलाओं को दिए हैं, जबकि भाजपा ने केवल एक महिलाओं को मौका दिया।

जोशी पहुंचे सहयोग मांगने

गैर राजनीतिक कार्यक्रम के शुरू होने से पहले ही जयपुर से कांग्रेस प्रत्याशी महेश जोशी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। वे यहां महिलाओं से मिले और सहयोग की अपील करते दिखे। वे कार्यक्रम से पहले आए भी और शुरू होने से पहले चले भी गए। चर्चा रही कि जोशी के आने से क्या इसका सारा खर्च चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार उनके खाते में दर्ज होगा?