• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • एयू जयपुर मैराथन : रन फोर रीजन के लिए कैंपेन करेंगे 50 से ज्यादा एनजीओ
--Advertisement--

एयू जयपुर मैराथन : रन फोर रीजन के लिए कैंपेन करेंगे 50 से ज्यादा एनजीओ

एयू जयपुर मैराथन : रन फोर रीजन के लिए कैंपेन करेंगे 50 से ज्यादा एनजीओ

Dainik Bhaskar

Oct 21, 2016, 08:13 AM IST
एयू जयपुर मैराथन : रन फोर रीजन के लिए कैंपेन करेंगे 50 से ज्यादा एनजीओ
जयपुर। वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था की ओर से 5 फरवरी को होने वाली भारत की प्रतिष्ठित और सबसे बड़ी मैराथन एयु जयपुर मैराथन के लिए राज्य के 50 से ज्यादा एनजीओ कैंपेन में जुटेंगे। इसके लिए चैरिटी के माध्यम से 1 करोड़ रुपए की राशि जुटाई जाएगी। ये है पूरी स्ट्रेटेजी...
- चैरिटी के लिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल सामाजिक सेवा, महिलाओं और बच्चों की मदद, अंगदान-महादान के लिए अवेयरनेस, युवाओं की वोकेशनल ट्रेनिंग, पर्यावरण और एनीमल वेलफेयर हैल्थ कैम्प से जुडे प्रोजेक्ट्स के लिए किया गया था।
- एयु जयपुर मैराथन के सीईओ और फाउंडर मुकेश मिश्रा ने बताया कि 5 फरवरी, 2017 को होने वाली मैराथन में सामाजिक संदेशों के साथ 50 से अधिक एनजीओ भाग लेंगे जो मनोरंजन से लेकर सोशल इश्यूज पर संदेश देते नजर आएंगे तथा रन फोर रीजन के लिया जयपुराइट्स को जोड़ने का काम करेंगे तथा अपने-अपने काॅज के लिए फंड रेज करेंगे।
- आठवीं एयु जयपुर मैराथन में सेवा कार्यों के लिए 1 करोड़ रुपए का फंड रेज करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें एनजीओ अपने विभिन्न प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में उपयोग लेंगे ।
- एनजीओ कोआडिनेटर भारती सिंह चौहान ने बताया कि इस बार मैराथन में आर्ट आफ लिविंग, प्रवीण लता संस्थान, नया सवेरा, सिडार्ट, मेक ए विष फाउंडेशन, राउंड टेबल इंडिया, मोहन फाउंडेशन, रेज आशा की एक किरण‘, ग्रीन अर्थ रिसोर्सेज, हेल्प सफरिंग लाइव सोसायटी, उम्मीद, संकल्प संस्था, इनाया फाउंडेशन, अलंकृत वुमेन एंम्पावरमेंट सोसायटी, एवरी पर्सन होप ऐसोशियेशन, पुष्प एनजीओ, जीवन आश्रम संस्था, नृत्यांशी कला सोसायटी, सहयोग संस्थान सहित 50 से अधिक एनजीओ भाग लेंगे ।
60 हजार से ज्यादा रनर्स ने लिया था हिस्सा
- भारत की सबसे बड़ी मैराथन में शुमार एयु जयपुर मैराथन का आठवां संस्करण 5 फरवरी, 2017 को आयोजित होगा।
- पिछले वर्ष इसमें 20 देशों के 60,000 से अधिक रनर्स ने भाग लिया था तथा सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, सुनिल शेट्टी, धर्मेंद्र, सोनम कपूर, अरबाज खान, मलाइका अरोडा, विवेक ओबराय, अक्षय कुमार जैसी अनेक फिल्म सेलिब्रिटिज इसका हिस्सा बन चुकी।
- फंड रेजिंग में भी एयु जयपुर मैराथन एनजीओ की मदद कर रहा है और कुल 45 लाख रुपए का फंड अब तक रेज कर चुके हैं अलग अलग एनजीओ।
एयु जयपुर मैराथन की एनजीओ कोआडिनेटर प्रवीण लता और संस्थान की राष्ट्रपति अवार्ड विनर भारती सिंह चौहान के अनुसार मैराथन के गत वर्ष के संस्करण में 10 एनजीओ जुटे थे।
आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज
X
एयू जयपुर मैराथन : रन फोर रीजन के लिए कैंपेन करेंगे 50 से ज्यादा एनजीओ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..