पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • दबोचने पर 1 लाख के नोट लेकर दौड़ा और नाले में डाल दिए 1 हजार के नोट

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दबोचने पर 1 लाख के नोट लेकर दौड़ा और नाले में डाल दिए 1 हजार के नोट

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बारां। बारां के छबड़ा में एसीबी ने बुधवार को छबड़ा नगर पालिका (नपा) चेयरमैन के पति को एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। रंगे हाथों पकड़े जाने पर रिश्वतखोर नोट लेकर वहां से भागा। इसके बाद एसीबी ने नपा चेयरमैन को भी अरेस्ट कर लिया। नपा चेयरमैन के पति ने यह रिश्वत प्लाट व कॉलोनी कनवरजन के नाम पर ली थी। एसीबी अब नपा कर्मचारियों की भूमिका के बारे में भी जांच कर रही है। जानिए क्या है मामला ....

- भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सीआई नीरज गुप्ता ने बताया कि छबड़ा निवासी राजमल सोनी ने ढाई महीने पहले छबड़ा पालिका में अपने प्लाट व कॉलोनी के कनवरजन का एप्लीकेशन दिया था।
- इस पर पालिका अध्यक्ष पिंकी साहू ने अपने पति जितेंद्र साहू से बात करने को कहा। सोनी ने पालिका अध्यक्ष पति व हाल ही सवरित पार्षद बने जितेन्द्र साहू से बात की।
- जितेन्द्र ने कई नियम कायदे बताते हुए इसे करने से मना कर दिया। काफी निवेदन करने पर जितेंद्र ने इस काम के लिए 25 लाख रिश्वत की मांग की।
- सोनी के पास 25 लाख नहीं थे। काफी परेशान होने के बाद 17 लाख में यह सौदा तय हुआ।
एसीबी से की शिकायत
- सोनी ने सितम्बर में एसीबी, बारां में इस बारे में शिकायत की। एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया। जांच में मामला सही पाया गया।
- एसीबी ने सोनी को कहा कि वह राशि किस्तों में देने के लिए कहे। इस पर सोनी ने जितेन्द्र से दो-तीन किस्तों में रुपए देने के लिए मना लिया।
- तय बात के आधार पर साहू ने दो सितम्बर व 11 सितम्बर को सोनी से 50,000-50,000 की राशि व 26 अक्टूबर को एक लाख की राशि सहित कुल दो लाख की राशि ली।
- इसके बाद नौ नवंबर को सोनी को जितेन्द्र को एक लाख रुपए देने थे।
फंसा तो नाले में फेंक दिए नोट
- सोनी बुधवार को जितेंद्र को उसके आवास पर एक लाख रुपए देने पहुंचा। वहीं एसीबी ने अपना जाल बिछा दिया था।
- एसीबी ने रंगे हुए नोट सोनी को दे दिए। सोनी ने जितेन्द्र को यह राशि दी और तय कोड के अनुसार बाहर तैनात एसीबी कर्मियों को इस बारे में बता दिया।
- रुपए लेते ही एसीबी के सीआई नीरज गुप्ता व उनकी टीम ने जितेन्द्र को अरेस्ट कर लिया।
- जैसे ही एसीबी ने जितेन्द्र को दबोचा और उसे माजरा समझ आया वह एक हजार के नोटों की गड्‌डी लेकर भागा। एसीबी ने उसका पीछा किया।
- उसने भागते हुए एक लाख की गड्डी नाले में फेंक दी। घर कुछ ही दूरी पर एसीबी टीम ने पार्षद जितेंद्र साहू को दबोच लिया।
- जितेन्द्र से पूछताछ के बाद जितेन्द्र की पत्नी नपा अध्यक्ष पिंकी को भी थाने लाया गया।
- पूछताछ मेंं पिंकी ने इस मामले में उसकी मिलीभगत स्वीकार ली। उसके ऐसा करते ही एसीबीन ने पिंकी को अरेस्ट कर लिया।

और कर्मचारियों को भी मिलता था हिस्सा
- पूछताछ में पिंकी ने यह भी बताया कि इससे पहले भी कुछ मामलों में रिश्वत ली गई है। पिंकी ने बताया कि सभी मामले में उसके पति ही रिश्वत लेता था।
- पिंकी ने यह भी बताया कि रिश्वत का हिस्सा अधिशाषी अधिकारी व अन्य कर्मचारियों को भी जाता था। एसीबी इस बारे में जांच कर रही है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज
फोटो संजय शर्मा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें