--Advertisement--

वेलेंटाइन डे पर लड़के ने महिला पर फेंका तेजाब, अस्पताल में भर्ती

वेलेंटाइन डे पर लड़के ने महिला पर फेंका तेजाब, अस्पताल में भर्ती

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 02:49 PM IST
जयपुर के ट्राइटन मॉल का मामला- जयपुर के ट्राइटन मॉल का मामला-

जयपुर. वेलेंटाइन डे के दिन बुधवार को दोपहर में एक प्रेमी ने झोटवाड़ा के ट्रायटन मॉल में घुसकर प्रेमिका पर तेजाब फेंक दिया। घटना में तेजाब फेंकने वाले आरोपी व दो महिलाएं झुलस गए। घटना की सूचना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची झोटवाड़ा थाना पुलिस ने तीनों को पास के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से प्राथमिक उपचार के एसएमएस हॉस्पिटल में रैफर कर दिया। जहां ज्यादा गंभीर महिला भट्टा बस्ती निवासी एक महिला व तेजाब फेंकने वाला आरोपी भट्टा बस्ती मेहबूब खान मनियार को इलाज के लिए भर्ती कर लिया। जानें पूरा मामला...

- घटना के वक्त बीच-बचाव करने आई महिला संतोष के उपचार के बाद छुट्टी दे दी। पीड़िता ट्रायटन मॉल स्थित फन सिनेमा में हाउस कीपिंग का काम करती हैं और आरोपी ऑटो चलाता हैं।

- बीच-बचाव करने वाली महिला संतोष फन सिनेमा में ही सफाईकर्मी हैं।

- घटना के बाद पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल, एडीशनल कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार व डीसीपी अशोक कुमार गुप्ता एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे और पीड़िता बातचीत करने के बाद थानाप्रभारी गुर भूपेन्द्र सिंह को आगे की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

- चिकित्सकों के अनुसार पीड़िता का शरीर 15 प्रतिशत व आरोपी का शरीर 20 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गया। दोनों की सुरक्षा के लिए बर्न वार्ड के बाहर पुलिस गार्ड तैनात कर दिए हैं। चिकित्सकों की अनुमति के बाद ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करेगी।

निकाह के लिए कर रहा था परेशान

- एसीपी आश मोहम्मद ने बताया आरोपी मेहबूब मूलतः सीकर के पाटण का रहने वाला हैं।

- भट्टा बस्ती की लंकापुरी में रहकर ऑटो चलाने का काम करता है। मेहबूब की दो शादियां हो चुकी और दोनों को तलाक दे चुका।

- पीड़िता भट्टा बस्ती के शहीद इन्द्र नगर ज्योति नगर में पति के साथ रहती हैं। दोनों की आपस में पिछले तीन-चार साल से जान पहचान हैं।

- प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि मेहबूब पिछले कई दिनों से पीड़िता को निकाह करने के लिए परेशान कर रहा था।

- जब ये नहीं तो बुधवार को दोपहर में करीब 12:30 बजे कांच की बोतल में तेजाब भरकर ट्रायटन मॉल पहुंच गया। मॉल में घुसने के बाद सीधा फन सिनेमा की तरफ गया और वहां गैलरी के पास कमरे में बैठी पीड़िता के पास गया।

- जाते ही बोला तू मेरे से शादी करेगी या नहीं जैसे ही पीड़िता ने मना किया तो शर्ट के नीचे छीपा रखी तेजाब की बोतल निकालकर प्रवीन पर उड़ेल दी। इस दौरान पास खड़ी सफाईकर्मी संतोष ने बीच-बचाव किया तो वह भी झुलस गई।

- चिल्लाने की आवाज सुनकर मौकेेे पर एकत्रित हुए लोगों ने मेहबूब को मौक पर ही पकड़ लिया, और धुनाई कर दी।
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी 14 फरवरी को ही निकाह करने लगातार दबाव बना रहा था।

- मंगलवार को भी ऑटो से पीछा किया था। साथ ही आरोप लगाया हैं कि आरोपी ने पीड़िता की कोई अश्लील फोटो खुद के मोबाइल में खिंच रखी हैं। जिसको वायरल करने धमकी दे रहा था।

फोटोज- उदय चौधरी

X
जयपुर के ट्राइटन मॉल का मामला- जयपुर के ट्राइटन मॉल का मामला-
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..