--Advertisement--

सांवराद में कर्फ्यू जारी, प्रशासन और परिजनों में आज हो सकती है अंतिम संस्कार को लेकर बात

सांवराद में कर्फ्यू जारी, प्रशासन और परिजनों में आज हो सकती है अंतिम संस्कार को लेकर बात

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2017, 11:06 AM IST
सांवराद में आनंदपाल के शव का अ सांवराद में आनंदपाल के शव का अ
जयपुर/नागौर. एनकाउंटर के 20वें दिन कर्फ्यू में ढील देकर पुलिस ने जबरन गैंगस्टर आनंदपाल का अंतिम संस्कार कराया। राज्य मानवाधिकार आयोग के दखल के बाद बुधवार को आनंदपाल की फैमिली को नोटिस भेजा गया। इसमें कहा गया था कि अगर फैमिली ने 24 घंटे में अंतिम संस्कार नहीं किया तो पुलिस खुद ऐसा करेगी। ज्यादा दिनों तक बॉडी रखने से बीमारियां फैलने का डर है। कई सीनियर अफसर सुबह फैमिली से मिलने पहुंचे, लेकिन उन्होंने बात नहीं की। बता दें कि एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने के लिए नागौर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसा झड़प हुई थी, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। इसके बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया। दिग्विजय ने राजनाथ को ट्वीट किए...
- कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एनकाउंटर की जांच के लिए राजनाथ सिंह को ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, ''मैंने राजनाथ सिंह से अनुरोध किया है कि क्षत्रीय धर्म निभाइए और राजस्थान की सीएम पर अपना वीटो लगाइए। अगर सीएम आदेश नहीं देती हैं तो राजस्थान में बीजेपी के राजपूत मंत्रियों को फौरन इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। सीबीआई जांच की मांग करने वाले राजपूत भाइयों और बहनों पर हो रही ज्यादतियों का विरोध करता हूं।''
- उधर, राजस्थान के होम मिनिस्टर गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि आनंदपाल के परिजनों ने शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी, वो हमने करा दिया है। अगर अब वो सीबीआई जांच चाहते हैं तो कोर्ट के दरवाजे खुले हैं।
नागौर में बुधवार को हुई थी हिंसा
- बुधवार को आनंदपाल सपोर्टर्स और अफसरों के बीच बातचीत नहीं बनी। इसके बाद सीबीआई जांच की मांग को लेकर सांवराद गांव में सभा बुलाई गई। इसमें भीड़ आक्रामक हो गई। शाम 7.30 बजे करीब 5000 हजार लोग रेलवे ट्रैक जाम करने पहुंच गए, स्टेशन पर तोड़फोड़ की और पटरियां उखाड़ दीं।
- बेकाबू भीड़ ने सिपाहियों की राइफलें तक छीन लीं। जवाबी कार्रवाई में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान तीन युवकों के गोलियां लगीं। एसपी परिस देशमुख को घेरकर कार में तोड़फोड़ की गई।
- इससे पहले दोपहर को गांव के बाहर टायर जलाकर जाम लगाने की कोशिश की। पुलिस और अन्य वाहनों पर पत्थर भी फेंके। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) एनआरके रेड्डी ने बताया कि देर रात सांवराद में कर्फ्यू लगा दिया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की।
फोटो : गोविंद व्यास
आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज
X
सांवराद में आनंदपाल के शव का असांवराद में आनंदपाल के शव का अ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..