पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • राज्य सूचना आयोग ने निगम आयुक्त से मांगा जवाब

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्य सूचना आयोग ने निगम आयुक्त से मांगा जवाब

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर। आदेश का पालन नहीं करने के मामले में छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग ने निगम आयुक्त तारण प्रकाश सिन्हा से जवाब मांगा है। इस संबंध में 30 जुलाई को आयोग ने उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा है। राकेश चौबे व सर्वजीत सेन की शिकायत के मामले में सुनवाई के बाद यह निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि शिकायतकर्ता राकेश चौबे व सर्वजीत सेन द्वारा सूचना के अधिकार के तहत निगम से जानकारी मांगी गई थी। निगम के जनसूचना अधिकारी द्वारा जानकारी देने में लापरवाही बरती गई। यह मामला आयोग गया।

16 मई 2012 की सुनवाई में आयुक्त अनुपस्थित रहे। इस मामले में आयोग ने आदेश का पालन नहीं करने पर आयुक्त से जवाब मांगा है। शिकायतकर्ता राकेश चौबे ने बताया कि निगम के सूचना के अधिकार का पालन करने में अधिकारी लापरवाही बरतते हैं।

अवैध निर्माण, पार्किंग व संपत्ति कर से संबंधित कई तरह की जानकारियां मांगी गई। हर मामले में जनसूचना अधिकारी का रवैया उदासीन रहा है। इसी तरह के एक मामले में आयोग में शिकायत की गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें