पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • एमबीबीएस की ऑन लाइन काउंसिलिंग कल से

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमबीबीएस की ऑन लाइन काउंसिलिंग कल से

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर। प्रदेश के तीन मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस व डेंटल कॉलेजों के बीडीएस में प्रवेश के लिए ऑन लाइन काउंसिलिंग 16 जुलाई से शुरू हो जाएगी। कॉलेजों में प्रवेश नए आरक्षण के अनुसार होगा।


मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए प्रदेश में पहली बार ऑन लाइन काउंसिलिंग होगी। स्टूडेंट्स काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए वेबसाइट एमपी ऑन लाइन डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉग इन कर सकते हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिस एजेंसी से ऑन लाइन काउंसिलिंग के लिए टाइअप हुआ है, उनके प्रदेशभर में 1200 से अधिक सेंटर हैं।

यानी काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स इन्हीं सेंटरों पर पंजीयन करा सकेंगे। पंजीयन के बाद स्टूडेंट्स को रायपुर, बिलासपुर व जगदलपुर मेडिकल कॉलेज तथा शासकीय डेंटल कॉलेज में प्रमाणपत्रों की जांच करवानी होगी। स्टूडेंट्स प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बाद ही ऑन लाइन काउंसिलिंग में शामिल हो सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें