पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • चोरों ने किया पुलिसकर्मियों पर पथराव, एक जवान को चोट लगी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों ने किया पुलिसकर्मियों पर पथराव, एक जवान को चोट लगी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

राजसमंद के कुंवारिया कस्बे में दिया चोरी की घटना को अंजाम, जाग होने पर पथराव करते हुए भागे

उदयपुर। कुंवारिया कस्बे में बीती रात चोरों ने तीन दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। वे यहां से हजारों रुपए का सामान चोरी कर ले गए। जाग होने पर गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने इन्हें पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन चोर जवानों पर पथराव करते हुए भाग गए। पथराव में पुलिस के एक जवान को चोट भी लगी है। चोरों ने शुक्रवार रात दो बजे यह वारदात की। हाथ में लट्ठ और सरिए लेकर वारदात करने आए चोरों की संख्या 8 से 10 बताई जा रही है।




तीनों वारदातों के लिए गैंग दो टुकड़ों में बंट गई। गैंग के कुछ बदमाशों ने बस स्टैंड पर फियावड़ी निवासी राजू पुत्र बद्री सिंह की प्रताप मशीनरी का शटर तोड़कर अंदर घुस गए। शोकेस के दो दराजों के ताले तोड़कर 12 हजार की नकदी को चोरी कर लिए। इसके बाद में चोर कस्बे में घुस गए। जहां कोहिनूर वीडियो के सामने ईश्वर लाल पुत्र राम स्वरूप सोमानी की साड़ी की दुकान का शटर ऊंचा कर एक बैग चोरी कर लिया। बैग में बाइक के दस्तावेज थे। गैंग के दूसरे बदमाशों ने कुम्हारों की कुई के सामने सदर बाजार स्थित कैलाश चंद्र पुत्र परसराम काबरा की स्टेशनरी की दुकान से भी नकदी चुराई।

चोरों को पकडऩे के लिए महिला पीछे दौड़ीं




स्टेशनरी की दुकान के ऊपर घर में सो रही कौशल्या काबरा की नींद खटपट की आवाज से खुल गई। कौशल्या देवी ने ऊपर कमरे से बाहर की ओर झांका तो चोर दुकान से निकलते देखे। कौशल्या देवी साहस दिखाते हुए शोर मचाते हुए चोरों के पीछे दौडऩे लगी। चोर महावीर मार्केट की ओर भागे। महावीर मार्केट में गश्त कर रहे पुलिस के जवान मोहन लाल व मदन लाल मीणा का चोरों से आमना-सामना हो गया। उन्हें देख चोर भागने लगे, जब पुलिसकर्मियों ने पीछा किया तो उनपर पथराव कर दिया। पथराव में कांस्टेबल मोहन लाल के पैर में चोट लगी। चोर किले के पीछे के रास्ते होकर भागने में कामयाब हो गए।




सूचना मिलने पर थानाधिकारी गजेंद्र सिंह नरूका मौके पर पहुंचे। जिन्होंने किले के चारो तरफ चोरों की तलाशी की गई। लेकिन पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। शनिवार सुबह राम प्रकाश सोमानी व गिरिराज काबरा को किले के पिछवाड़े अम्बापुरी गोस्वामी के खेत में ईश्वर लाल सोमानी की दुकान से चुराया गया खाली बैग व लोहे की सबल आदि पड़े मिले। जिनकी सूचना थाने पर दी गई। मौके पर पुलिस पहुंचकर इनको बरामद किया।

धोती-बनियान पहने थे चोर




पुलिसकर्मियों का मानना है कि यह चोर बाहर के थे। जिनकी संख्या आठ से दस थी। जिन्होंने धोती बनियान पहने हुए थे। हाथों में लट्ठ व लोहे की सरियों से लैस होकर आए थे। पुलिस ने रात को रेलमगरा, पिपली अहिरान, गलवा आदि गांवों में दबिश देकर सघन तलाशी की गई, हालांकि चोरों का कुछ सुराग नहीं लगा।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें