पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • रोग्सी का वार्षिक कांफ्रेंस 23 से, स्त्री रोगों पर होगी चर्चा

रोग्सी का वार्षिक कांफ्रेंस 23 से, स्त्री रोगों पर होगी चर्चा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रांची. रांची ऑब्स एंड गायनी सोसाइटी ऑफ रांची (रोग्सी) का 12 वां वार्षिक कांफ्रेंस 23 फरवरी से शुरू होगा। दो दिनों तक चलने वाले इस कांफ्रेंस में स्त्री रोगों के इलाज में हुए नयी खोज व तकनीक पर चर्चा होगी। इसके लिए देश के कई प्रमुख गायनिकॉलोजिस्ट रांची आ रहे हैं। यह जानकारी रोग्सी की सचिव डॉ अंजना झा ने दी। कहा कि 23 को सीसीएल अस्पताल गांधीनगर में वर्क शॉप और 24 फरवरी को सीएमपीडीआई स्थित मयूरी प्रेक्षागृह में सीएमई होगा।


डॉ झा के मुताबिक शनिवार को आयोजित वर्कशॉप में जटिल स्त्री रोगों से पीडि़त आधे दर्जन महिलाओं के ऑपरेशन किए जाएंगे। ये सभी ऑपरेशन अहमदाबाद के डॉ विनीत मिश्र व कटक के डॉ एचपी पटनायक करेंगे। इसका सीधा प्रसारण अस्पताल के कांफ्रेंस रूम में किया जाएगा।

वहीं, 24 फरवरी को सीएमई के दौरान एम्स की डॉ अलका कृपलानी, कोलकाता के डॉ पी दास महापात्रा, डॉ रत्नाबाली चक्रवर्ती, डॉ भास्कर, डॉ तुषार कर, औरंगाबाद महाराष्ट्र के डॉ कानन येलकर, जमशेदपुर के डॉ एके देवदास व रांची के अंकोलॉजिस्ट डॉ शेखर केसरी अलग अलग बीमारियों पर व्याख्यान देंगे। कल ही शाम 6.30 बजे कांफ्रेंस का शुभारंभ सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ डीटी खटिंग करेंगे।