पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • जेडीए की ओर से आवेदक पर जुर्माना लगाया जाने पर रोक

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेडीए की ओर से आवेदक पर जुर्माना लगाया जाने पर रोक

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला उपभोक्ता मंच ने बिना किसी पूर्व सूचना के शास्ती लगाए जाने को गलत ठहराया
जोधपुर. जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) द्वारा अपनी एक योजना में आवंटी पर आवेदन फार्म में गलत बयानी के आधार पर लगाई गई शास्ती को जिला उपभोक्ता मंच ने गलत ठहराते हुए रोक लगा दी है। यह आदेश मंच के अध्यक्ष सत्यदेव टाक और अन्य सहयोगी सदस्यों ने प्रार्थिया माया मीणा की ओर से दायर वाद का निस्तारण करते हुए दिए।
प्रार्थिया के अधिवक्ता अनिल गौड़ ने उपभोक्ता मंच में वाद दायर करते हुए कहा कि जेडीए की ओर से वर्ष 2008 में सरकारी कर्मचारियों को भूखंड आवंटन के लिए दत्तोपंत ठेंगड़ी नगर योजना का विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें प्रार्थिया ने भी आवेदन किया।
प्रार्थिया ने आवेदन में 12001 से 20000 रुपए प्रतिमाह की मासिक आय वर्ग के दस्तावेज लगाए। लेकिन उसने अपने आय वर्ग से निम्न आयवर्ग में आवेदन किया। इस पर जेडीए ने निम्न आयवर्ग के लिए प्रस्तावित दर से गणना की गई भूखंड की राशि 1,54,001 में उच्च आयवर्ग की दर से गणना करते हुए अंतर की राशि के रूप में 26,085 अधिक भुगतान करने व इतनी ही राशि शास्ती के रूप में जमा कराए जाने की डिमांड जारी कर दी।
इसके बाद जेडीए की ओर से इस बाबत 13 अप्रैल 2010 को बुलाई गई बैठक में पारित प्रस्ताव की प्रति को मंच के समक्ष पेश किया गया। वहीं, प्रार्थिया के अधिवक्ता गौड़ का कहना था कि मूल योजना की विज्ञप्ति में इस तरह का प्रावधान नहीं रखा गया था।
इस पर मंच ने कहा कि प्रार्थिया द्वारा उच्च आयवर्ग में आने के बावजूद निम्न आयवर्ग के लिए आवेदन करने पर भूखंड की दर की गणना उच्च आयवर्ग की दर से किया जाना उचित है। लेकिन शास्ती लगाया जाना अनुचित है। इसके साथ ही मंच ने प्रार्थिया को परिवाद पेटे से 3000 रुपए भी अदा किए जाने के आदेश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें