पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • आईएएस अधिकारी हेमंत गेरा ने जोधपुर के संभागीय आयुक्त का कार्यभार संभाला

आईएएस अधिकारी हेमंत गेरा ने जोधपुर के संभागीय आयुक्त का कार्यभार संभाला

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर। सीनियर आईएएस अधिकारी हेमंत गेरा ने मंगलवार को जोधपुर के नए संभागीय आयुक्त का दोपहर 12.57 बजे कार्यभार संभाल लिया है। गेरा का सोमवार रात ही सरकार ने राजस्व मंडल अजमेर से जोधपुर तबादला किया है।
संभागीय आयुक्त गेरा ने दोपहर 12.55 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उनकी अगुवानी अतिरिक्त संभागीय आयुक्त गोविंदसिंह चारण,एडीएम प्रथम विवेक कुमार अरोड़ा व पीआरओ प्रमोद सिंघल ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर अगुवानी की।

संभागीय आयुक्त का पदभार ग्रहण करने के बाद गेरा ने अतिरिक्त संभागीय आयुक्त चारण से पहला सवाल पूछा कलेक्टर साहब कहां है? चारण ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आ रहे हैं।उनके कार्यक्रम के मुताबिक तैयारियों का जायजा लेने गए हैं और अभी आने वाले हैं।


आमजन को राहत मिले यह प्राथमिकता : संभागीय आयुक्त ने पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार की आमजन के लिए चलाई योजनाएं एवं फ्लैगशिप योजनाओं की जोधपुर सहित पूरे संभाग में प्रभावी मॉनिटरिंग करेंगे,ताकि आमजन को इन सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि पहली बैठक स्वाइन फ्लू को लेकर बुलाई है। इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग व राहत पर विस्तृत चर्चा की जाएगी तथा अब तक हुए उपायों की जानकारी लेकर सरकार को भेजी जाएगी।


कलेक्ट्रेट में कंप्यूटर के जनक 1997 बैच के हैं गेरा : संभागीय आयुक्त गेरा 1997 बैच के आईएएस हैं। गेरा की पहली पोस्टिंग 1998-99 में जोधपुर में एसीएम के रूप में रही है। इसके बाद 1999 से 2001 तक एसडीओ मुख्यालय रहे हैं। गेरा बीटेक इलेक्ट्रॉनिक होने के कारण उन्होंने कलेक्ट्रेट में एसडीओ रहते पहली बार कलेक्ट्रेट में कंप्यूटर लगवाए थे। इसके बाद पाली,जैसलमेर, टोंक, भीलवाड़ा,जोधपुर ,भरतपुर व उदयपुर कलेक्टर रहे हैं। वर्तमान में राजस्व मंडल में डीआईजी के पद पर कार्यरत थे ओर कल रात तबादले के बाद संभागीय आयुक्त का पदभार ग्रहण कर लिया है।