पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • देशव्यापी हड़ताल का आम जनजीवन पर मिला जुला असर

देशव्यापी हड़ताल का आम जनजीवन पर मिला जुला असर

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर. श्रमिक संगठनों की देशव्यापी हड़ताल का आम जनजीवन पर का मिला जुला असर रहा। जोधपुर में बैंक, बीमा कार्यालयों के ताले नहीं खुले और रोडवेज के जोधपुर डिपो में दोपहर तक 50 प्रतिशत बसों का संचालन हुआ।

देश के 11 श्रमिक संगठनों के आह्वान पर देशव्यापी हड़ताल और चक्का जाम का बुधवार को आम जनजीवन पर कोई खास असर नहीं पड़ा। शहर के राष्ट्रीयकृत बैंक और बीमा कंपनी के कार्यालय नहीं खुले।

जोधपुर जोन में तीन डिपो में संचालन ठप: जोधपुर जोन कंट्रोल रूम के अनुसार बुधवार को दोपहर दो बजे तक आबूरोड़, फालना व जालोर डिपो में पूरी तक से संचालन ठप रहा यहां से एक भी बस का संचालन नहीं हुआ। वहीं जोधपुर डिपो से 28, पाली से 4, फलौदी 28, सिरोही 7, जैसलमेर 10 और बाड़मेर से 11 बसों का संचालन इस दौरान हुआ है।

750 करोड़ का बैंकिंग व्यापार प्रभावित: इधर युनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के बैनर तले बैंक व बीमा कर्मचारियों ने जालोरी गेट से मजदूर मैदान सोजतीगेट तक रैली निकाल केंद्र सरकार की नीतियों पर रोष जताया।

संयोजक एल एन जालानी ने संबोधित करते हुए दावा किया कि इस दो दिवसीय हड़ताल से 750 करोड़ का व्यापार प्रभावित होगा। दोनों दिन बैंकों में क्लीयरिंग हाउस नहीं खुलने से व्यापारी और आम वर्ग प्रभावित होगा। सभा को विजय मेहता, रेलवे यूनियन के बाबूसिंह, बैंक यूनियन के सुरेंद्र गोयल, महेश विश्नोई, सहित एक दर्जन नेताओं ने संबोधित किया।

नारे लिखी तख्तियां लिए रैली निकाली: श्रमिक संगठन बीएमएस, इंटक, एचएमएस, सीटू आर सीटू की संयुक्त समिति ने पावटा चौराहे से कलेक्ट्रेट तक झंडे बैनर लेकर रैली निकाली। इस रैली में श्रमिक नारे लिखी तख्तियां लिए हुए चल रहे थे। इस रैली को श्रमिक नेता गोपी किशन, जगदीश दाधीच सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया और एडीएम प्रथम विवेक कुमार को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

बसों की हवा निकाली, धरना दे रास्ता रोका: रोडवेज कर्मचारियों की यूनियन एटक के प्रदेश सचिव विष्णु गांधी, अशोक कुमार , कैलाश शर्मा व लक्ष्मण सिंह ने कालवी बस स्टैंड पर जोधपुर से जयपुर जाने वाली यात्री बस की हवा निकाल दी।

वहीं, भामसा के जिला सचिव आशीष जोशी, आनंद प्रकाश व राजेंद्र दवे ने झालामंड के पास जोधपुर से आबूरोड़ जाने वाली बस की हवा निकाल दी। इससे यात्रियों को भारी परेशानी हुई है।

जोधपुर जोन के महाप्रबंधक महावीर प्रसाद दाधीच ने जोधपुर डिपो के प्रबंधक ओपी बैरवा को दोनों यूनियन के इन लोगों के खिलाफ पुलिस में अपराध दर्ज कराने के साथ ही इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए।