पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • जोधपुर: राजकीय बालिका स्कूल की जर्जर छत गिरी

जोधपुर: राजकीय बालिका स्कूल की जर्जर छत गिरी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर. शहर के उदय मंदिर आसन क्षेत्र में उच्च प्राथमिक बालिका स्कूल की छत अचानक गिर गई है। हालांकि इस हादसे से किसी को कोई चोट नहीं लगी, मगर बच्चों के चेहरों पर मायूसी देखी गई।

शहर के भीतरी भाग उदयमंदिर आसन में स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल, हरिजन बस्ती के जर्जर भवन के प्रथम मंजिल के कक्ष की छत गुरुवार को सुबह करीब 8 बजे अचानक धड़ाम से आकर गिरी। इससे ग्राउंड फ्लोर के कक्ष की पत्थर की एक दर्जन पट्टियां भी दरक गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के समय स्कूल के कुल जमा 33 बच्चे साइड के कक्ष में बैठे थे। लेकिन प्रार्थना सभा स्थगित होने से बड़ा हादसा टल गया।

इस जर्जर सरकारी भवन में दूसरी पारी के दौरान राजकीय प्राथमिक स्कूल उदय मंदिर आसन संचालित होता है। इस स्कूल के प्रधानाध्यापक ने भी जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित में सूचना भेजने के साथ स्कूल अन्यत्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए हैं।

लिखित में भेजी: स्कूल की प्रधानाध्यापिका कृष्णा ने उप निदेशक और कार्यवाहक जिला शिक्षा अधिकारी बद्री नारायण दायमा को पहले फोन पर और इसके बाद लिखित में जानकारी दी है।

इनका कहना है: उप निदेशक (प्राशि) बद्रीनारायण दायमा ने बताया कि इसकी जांच करवा ली है। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक से पास में चल रही उनके अधीन स्कूल में कक्ष देने के निर्देश दिए हैं। जर्जर सरकारी भवन की मरम्मत के लिए सर्व शिक्षा अभियान से राशि दी जाएगी।