पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • रोडवेज ने नॉन एसी स्लीपर कोच बसों का किराया घटाया

रोडवेज ने नॉन एसी स्लीपर कोच बसों का किराया घटाया

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जोधपुर। रोडवेज प्रबंधन ने विभिन्न डिपो से संचालित नॉन एसी स्लीपर कोच बसों के किराए में 1 मार्च से कटौती कर दी है। रोडवेज प्रबंधन के इस कदम से जोधपुर से सूरत तक यात्रा करने वाले यात्री को प्रति यात्री 56 रुपए का फायदा होगा। जोधपुर से सूरत का वर्तमान में किराया 502 रुपए है तथा बर्थ के 50 रुपए अलग से है।

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के कार्यकारी निदेशक (यातायात)विश्राम मीणा ने सभी जोन महा प्रबंधकोंं एवं डिपो मुख्य प्रबंधको को भेज आदेश में कहा है कि हाई टेक नॉन एसी स्लीपर कोच बसें जो डीलक्स मापदंड के अनुरूप है।इन बसों को निजी बस संचालकों से प्रतिस्पद्र्धा कर रोडवेज की तरफ यात्री भार अधिक आकर्षित करने के लिए डीलक्स बसों को सेमी डीलक्स बस के यात्री किराए में संचाल की अनुमति दी जाती है। मीणा के आदेशानुसार डीलक्स बस के वर्तमान 1रुपए 10 पैसे प्रति किलोमीटर यात्री भाड़े के स्थान पर अब सेमी डीलक्स के यात्री भाड़े अर्थात 70 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से संचालन कर सकेंगे।

यात्रियों को फायदा होगा : जोधपुर जोन के महाप्रंबधक महावीर प्रसाद दाधीच ने बताया कि प्रबंधन के इस कदम से यात्रियों को यात्री भाड़े में फायदा होगा तथा निजी संचालकों से प्रतिस्पद्र्धा कर पाएंगे।