पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पलटवार किया पलटवार किया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना. आरजेडी के बाहुबली शहाबुद्दीन की रिहाई के बाद बिहार में सरकार चला रहे महागठबंधन के बीच बयानबाजी का दौर जारी है। आरजेडी नेताओं द्वारा नीतीश को नेता न मानने के बयानों के बाद अब कांग्रेस ने लालू की पार्टी को एक तरह से चैलेंज ही दे दिया है। नीतीश का बचाव करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि अगर आरजेडी को ज्यादा परेशानी है तो वह महागठबंधन छोड़ सकती है। और क्या कहा गया है कांग्रेस की तरफ से...
- बिहार सरकार में मंत्री और कांग्रेस के स्टेट चीफ अशोक चौधरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार में रहकर नीतीश की इमेज खराब करना सही नहीं है।
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चौधरी ने साफ कहा कि अगर आरजेडी को परेशानी है तो वह सरकार से अलग हो जाए। लेकिन अगर वह सरकार का हिस्सा है तो फिर सबको अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देना चाहिए।
- चौधरी के मुताबिक, बाहर रहकर वो कहते हैं कि गठबंधन हिमालय जैसा मजबूत है, लेकिन वैसा होना भी तो चाहिए। सीएम को बार-बार निशाना बनाना ठीक नहीं है।
लालू ने कहा नीतीश हैं महागठबंधन के नेता
- महागठबंधन में शामिल दलों के बीच विवाद की सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने मंगलवार को कहा कि नीतीशही गठबंधन के नेता हैं।
- रघुवंश के नीतीश पर दिए बयान पर लालू ने कहा- रघुवंश बाबू को चिकोटी काटने की आदत हो गई है। पार्टी नेताओं को बयानबाजी से परहेज करना चाहिए।
- शहाबुद्दीन के बयान पर लालू ने कहा- अगर उन्होंने मुझे नेता बताया है तो इसमें गलत क्या है।
बिहार सरकार में बवाल क्यों?
- आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन 10 सितंबर को 11 साल बाद जेल से बाहर आए। मीडिया से कहा- नीतीश परिस्थितियों के सीएम हैं। मेरे नेता लालू हैं।
- आरजेडी में नंबर दो माने जाने वाले रघुवंश ने भी यही कहा। जेडीयू ने जवाबी हमले में कहा- हम इंजेक्शन लगाते हैं तो दर्द भी नहीं होता।
- नीतीश ने कहा- मुझे जनता ने बहुमत दिया है। लालू ने कहा- नीतीश को बयानों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए।
- कांग्रेस ने आरजेडी के रुख को गलत बताते हुए उसे गठबंधन से बाहर जाने तक की चुनौती दे डाली।
महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी है आरजेडी
- महागठबंधन में शामिल जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी ही है।
- लालू के छोटे बेटे तेजस्वी डिप्टी सीएम और बड़े बेटे तेजप्रताप हेल्थ और फॉरेस्ट मिनिस्टर हैं।
- आरजेडी कोटे से बिहार सरकार में कुल 12 मंत्री हैं।
बिहार विधानसभा में सीटों के गणित
महागठबंधन
आरजेडी: 80
जेडीयू: 71
कांग्रेस: 27
भाजपा: 53
अन्य: 12
लालू राहुल को बताया था जोकर
- दो दिन पहले ही लालू ने राहुल गांधी को जोकर कहा था।
- इसके बाद से कांग्रेस के कई नेता लालू से नाराज थे। लेकिन सोमवार को लालू ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने राहुल नहीं कुमार विश्वास को जोकर बताया था।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें