पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • समय समय पर समय समय पर

समय-समय पर समय-समय पर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) पटना में बुधवार को निफ्ट के विशेष कल्चरल और स्पोर्ट्स फेस्ट कन्वर्ज 2015 का शानदार आगाज हुआ। पहला दिन खेलों को समर्पित रहा। खेलों से जुड़ी कई प्रतियोगिताएं हुईं तो शाम तक कई विजयी प्रतिभागियों के झोले में अवॉर्ड गिरे। किसी को गोल्ड मेडल मिला तो कुछ खाली हाथ भी लौटे। पर, हर चेहरे पर खुशी दिखी।
प्रतियोगिताएं निफ्ट पटना परिसर और पाटलिपुत्र स्टेडियम दोनों जगहों पर आयोजित हुईं। हर जगह पर अलग-अलग प्रतियोगिताएं। हर प्रतियोगिताओं में दमखम से पार्टीसिपेट करते स्टूडेंट, हौसला आफजाई करते दर्शक और जीतने-हारने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर खेल की असल भावना को दर्शाते खिलाड़ी। कन्वर्ज में पहले दिन हर रंग मौजूद दिखा। खेलों के अलावा क्विज और क्रासवर्ड प्रतियोगिताएं भी हुईं।
सुबह की शुरुआत दौड़ प्रतियोगिताओं से हुई। इसके तहत 1500 मीटर में निफ्ट कन्नूर को गोल्ड मेडल मिला। 200 मीटर (ब्वाय) में गोल्ड हैदराबाद को, गर्ल्स में भुवनेश्वर ने बाजी मारी। वहीं, 400 मीटर ब्वाय में निफ्ट कांगड़ा को तो गर्ल्स में भुवनेश्वर को गोल्ड मिला। शॉट पुट प्रतियोगिता में लड़कों में हैदराबाद ने तो लड़कियों में बेंगलुरु ने बाजी मारी। टेबल टेनिस ब्वायज में नई दिल्ली गोल्ड मेडल प्राप्त किया। वहीं, लड़कियों में गोल्ड मेडल बेंगलुरु को मिला। कैरम में लड़कों में गोल्ड बेंगलुरु तो लड़कियों में रायबरेली के नाम रहा।
चेस में मुंबई को गोल्ड तो बैडमिंटन में भी मुम्बई ने ही बाजी मारी। क्विज में निफ्ट पटना ने गोल्ड मेडल हासिल किया। सुडोकू में भी निफ्ट पटना को गोल्ड मिला। क्रासवर्ड प्रतियोगिता के आयोजक और एक्स्ट्रा सी संस्था से जुड़े कुशाग्र सिंह के मुताबिक इसमें 15 निफ्ट की टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल राउंड में निफ्ट दिल्ली ने बाजी मारी। कन्वर्ज 18 दिसंबर तक चलना है। इस दौरान करीब 750 स्टूडेंट विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल हो रहे हैं। प्रतियोगिता में 450 से अधिक मेडल दिए जाएंगे। 14 अव्वल टीमों को चैंपियनशिप ट्राफी दी जाएगी। एक ओवरऑल ट्राफी सर्वश्रेष्ठ निफ्ट संस्थान को मिलेगा। बुधवार को उद्घाटन सत्र में निफ्ट निदेशक प्रो.संजय श्रीवास्तव सहित संस्था के सभी शिक्षक मौजूद रहे।
फोटो- शेखर
आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित PHOTOS...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें