विज्ञापन

नौकरी

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2017, 10:57 AM IST

नौकरी

सोनपुर-दीघा सड़क पुल बन कर तैया सोनपुर-दीघा सड़क पुल बन कर तैया
  • comment
हाजीपुर. वैशाली, आरा और बेगूसराय के बाद सारण चौथा जिला है, जिससे पटना पुल के माध्यम से डायरेक्ट जुड़ा है। आरा कोइलवर पुल, बेगूसराय राजेंद्र पुल और उसके बाद वैशाली से पटना महात्मा गांधी सेतु के माध्यम से जुड़ा है। चौथी दफा पटना सोनपुर दीघा सड़क पुल के माध्यम से सारण से भी जुड़ गया है। तेज रफ्तार के शौकीन लोगों के लिए बुरी खबर यह है कि यहां गति सीमा 40 किमी प्रति घंटे से ज्यादा नहीं होगी। सुरक्षा के लिए भी कई महत्वपूर्ण व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
कैमरा से रखी जाएगी स्पीड पर नजर
सोनपुर-दीघा सड़क पुल पर वाहनों की गति सीमा पर ब्रेक लगा दिया गया है। यहां 40 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से वाहन चलेंगे। वहीं, अभी इस पुल पर केवल हल्के वाहन ही चलेंगे। उनमें कार, एंबुलेंस और बाइक्स होंगी। बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के मुख्य महाप्रबंधक चंद्रशेखर ने बताया कि इस पुल पर अधिकतम गति सीमा 40 किमी प्रति घंटा है। इस वजह से वाहनों की स्पीड पर नजर रखने के लिए बहुत जल्द सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। उद्घाटन के एक माह के भीतर ही यह काम पूरा कर लिया जाएगा। कैमरा लगाने से सुरक्षा भी पुख्ता होगी।
दोनों ओर पुलिस चौकी
पुल की सुरक्षा और अवांछित तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस की व्यवस्था भी यहां पुख्ता की जा रही है। बीएसआरडीसी के उप महाप्रबंधक अरुण कुमार ने बताया कि पुल के दोनों ओर पुलिस चौकी खोली जाएगी। चौकी खुलने से रात्री के वक्त भी लोगों को आने जाने में किसी तरह का डर नहीं होगा।
ओवरटेकिंगपर होगी कार्रवाई
सोनपुर-दीघासड़क पुल पर चलने वाले वाहन ओवरटेक नहीं कर सकते हैं। बीएसआरडीसी के महाप्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि ओवरटेक करने वाले वाहनों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे में अगर कोई भी वाहन ओवरटेक करते पाया गया तो पुल के दोनों किनारों पर मौजूद पुलिस चौकी के लोग उन्हें पकड़ लेंगे।

X
सोनपुर-दीघा सड़क पुल बन कर तैयासोनपुर-दीघा सड़क पुल बन कर तैया
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें