पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो: दिल्ली के आरएसएस दफ्तर पहुंचने से रोके जाने पर किस ऑफ लव प्रोग्राम में हिस्सा ले रहे कपल ने एक-दूसरे को चूमा।
नई दिल्ली. एक कपल के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के विरोध में कुछ दिन पहले कोच्चि और कोलकाता में हुए 'किस ऑफ लव' कैंपेन के बाद इसे देश की राजधानी में बड़े पैमाने पर आयोजित करने कोशिश नाकाम रही। लेकिन फिर भी कुछ कपल्स ने एक-दूसरे को सार्वजनिक तौर पर 'किस' कर ही लिया।
शनिवार को आरएसएस के दिल्ली कार्यालय की तरफ जाने की कोशिश कर रहे किस ऑफ लव कैंपेन में हिस्सा लेने वाले युवाओं को पुलिस ने झंडेवालान मेट्रो के पास ही रोक दिया। लेकिन युवा वहीं सड़क पर बैठ गए। इस बीच, किस ऑफ लव कैंपेन का विरोध करने के लिए हिंदू सेना के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। इनका कहना था कि वे प्यार के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन यह बंद कमरे में होना चाहिए। सुरक्षा के मद्देनजर आरएसएस दफ्तर के बाहर पुलिस मौजूद रही।
'किस ऑफ लव' कैंपने के लिए फेसबुक पर एक पेज (https://www.facebook.com/events/306392516238539/) क्रिएट किया गया। यह इन्विटेशन करीब 9 हजार लोगों को भेजा गया। शनिवार दोपहर तक करीब 1100 लोगों ने इसमें शामिल होने की रजामंदी भी दे दी थी। इस पेज का नाम है- 'संघी गुंडे होशियार, तेरे सामने करेंगे प्यार'। इसके मुताबिक, दक्षिणपंथियों और संघियों को चुनौती देने के लिए दिल्ली में 'किस ऑफ लव' का आयोजन किया जा रहा है। पेज पर लिखा है, 'आइए, गले मिलिए, हाथ मिलाइए... और किस करिए। उन्होंने हमसे कैफे, पब, पार्क, गलियां और हमारे मोहल्ले छीन लिए हैं और किस करने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। आइए, झंडेवालान चलते हैं, जहां राष्ट्रीय स्वंसेवक संघ का बड़ा-सा ऑफिस है और वहां अपना विरोध दर्ज करवाते हैं। खाकी निकर वालों, हम आ रहे हैं।'
आगे की स्लाइड में तस्वीरों में देखिए, दिल्ली में किस ऑफ लव:
दिल्ली की सभी फोटो - भूपिंदर सिंह