• Hindi News
  • Rajya
  • Chandigarh
  • News
  • नहर में ही दफना दिया एसवाइएल का मुद्दा, किसान पहुंचे नहर में मिट्टी भरने

नहर में ही दफना दिया एसवाइएल का मुद्दा, किसान पहुंचे नहर में मिट्टी भरने / नहर में ही दफना दिया एसवाइएल का मुद्दा, किसान पहुंचे नहर में मिट्टी भरने

नहर में ही दफना दिया एसवाइएल का मुद्दा, किसान पहुंचे नहर में मिट्टी भरने

Inder Preet

Mar 16, 2016, 04:32 PM IST
नहर में ही दफना दिया एसवाइएल का मुद्दा, किसान पहुंचे नहर में मिट्टी भरने
चंडीगढ़। बजट पर बहस का बायकॉट करके कांग्रेस के एमएलए पटियाला के गांव कपूरी में एसवाइएल नहर को भरने का काम शुरू करने पहुंच गए। आगे पढ़ें नेता भी पहुंचे किसानों का साथ देने...

-विपक्ष के नेता चरनजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में कपूरी पहुंचे विधायकों ने चार जेसीबी मशीनें और आठ ट्रालों के जरिए नहर को भरने का काम शुरू कर दिया है।
-कल ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से एसवाइएल नहर को भरने का काम शुरू करने को कहा था। कैप्टन का कहना था कि सरकार की नीयत साफ नहीं है।
-पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने एस.वाई.एल नहर को भरना शुरू करने के लिए पंजाबियों की प्रशंसा की है और भरोसा जताया है कि इसको जल्द ही बराबर कर लिया जाएगा, जो मालवा क्षेत्र की 9 लाख एकड़ कृषि लायक जमीन को बंजर होने से बचाने का एकमात्र तरीका है।
-उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ नहर के बाकी बचे निशानों को मिटा देगा, बल्कि पानियों के बंटवारे के मामले में पंजाबियों के साथ हुए अन्याय को मिटाने के लिए हमारे पक्ष को स्पष्ट करेगा।
-कैप्टन अमरेन्द्र ने पंजाब के मुद्दों का समर्थन करने संबंधी दावे करने वाले मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी है कि वे नहर को भरने के काम में साथ दें, जो उनके लिए पंजाब व पंजाबियों के लिए अपनी ईमानदारी व वफादारी साबित करने का असली मौका है, जो हमेशा शक के घेरे में रहेगी।
-प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर एसवाइएल के लिए भूमि अधिग्रहण को डी-नोटीफाई करने के मुद्दे पर हवाई बातें करने का आरोप लगाया है और सवाल किया है कि कैसे बिल पास किए जाने को तीन दिन बीतने के बावजूद वह राज्यपाल के पास नहीं पहुंचा।
-ऐसे में या तो बादल जानबूझ कर समय निकाल रहे हैं, या फिर वह मामले की गंभीरता समझने में काबिल नहीं हैं।
X
नहर में ही दफना दिया एसवाइएल का मुद्दा, किसान पहुंचे नहर में मिट्टी भरने
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना