पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Justice Nirmal Yadav Filed Application For Exemption From Personel Appearence.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जज नोट कांड में जस्टिस निर्मल यादव ने मांगी पेशी से छूट

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक


चंडीगढ़।
जज नोट कांड मामले में शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत में आरोपी पूर्व जस्टिस निर्मल यादव के वकील ने पेशी से छूट की अर्जी दायर की। वहीं एक अन्य अभियुक्त संजीव बंसल ने पेशी से छूट की अर्जी दायर की। जिस पर अदालत ने सुनवाई के लिए 11 अगस्त की तारीख तय कर दी है।
गौरतलब है कि पूर्व जस्टिस निर्मल यादव ने सुप्रीम कोर्ट में मामले से अपना नाम अलग करने को लेकर याचिका दायर की हुई है। जिस पर अभी तक सुनवाई नहीं हुई है। यहां तक की सुप्रीम कोर्ट के दो जस्टिस मामले की सुनवाई करने से इनकार तक कर चुके हैं। मामले की सुनवाई के लिए अभी बैंच भी गठित की जानी है।
सीबीआई विशेष अदालत में शनिवार को मामले में आरोप तय किए जाने को लेकर बहस होनी थी। लेकिन अब इसे अगले महीने के लिए टाल दिया गया है।
क्या था मामला:
13 अगस्त,2008 की रात को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के वकील संजीव बंसल जो उस समय हरियाणा एडीशनल एडवोकेट जनरल के पद पर कार्यरत थे, ने अपने मुंशी को जस्टिस यादव के यहां 15 लाख रुपये देने के लिए भेजा था। लेकिन मुंशी ने गलती से यह रकम जस्टिस कौर के यहां दे दी थी। इस पर चंडीगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर संजीव बंसल, मुंशी प्रकाश राम, राजीव और निर्मल सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।
जस्टिस यादव का नाम आने पर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।

सीबीआई ने मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति न मिलने की सूरत में क्लोजर रिपोर्ट दायर की थी। लेकिन तत्कालीन सीबीआई जज दर्शन सिंह ने सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट को खारिज करते हुए मामले की जांच जारी रखने के निर्देश दिए थे।




आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें