• Hindi News
  • स्पीकर बोले,कुलदीप बिश्नोई ,भ्रष्टाचारी व व्यभिचारी

स्पीकर बोले,कुलदीप बिश्नोई ,भ्रष्टाचारी व व्यभिचारी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा रविवार को हजकां सुप्रीमो एवं कुलदीप बिश्नोई एवं पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल पर जमकर बरसे। स्पीकर उस बात से खफा थे कि बिश्नोई ने उनकी डिग्री पर सवाल उठाए। साथ ही उनके लिए अपमानजनक टिप्पणी की।
शर्मा ने साफतौर पर कहा कि कुलदीप बिश्नोई फुकरा,भ्रष्टाचारी एवं व्यभिचारी है। उन्होंने कहा कि वे फैसले से हटकर दूसरे पहलू में यह बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन पर बदनीयति के आरोप लगाए। डिग्री पर सवाल उठाए गए।
शर्मा ने कहा कि बिश्नोई पूरी तरह से फुकरा हैं। वे ओमप्रकाश चौटाला जैसे बड़े लीडर को पागल कहते हैं,दीपेंद्र हुड्डा को बच्चा और स्पीकर यानी मेरी डिग्री फर्जी बताते हैं। उन्होंने कहा कि इनका चरित्र नहीं है। इनके पिता भजनलाल ने आया राम-गया राम की राजनीति की। विधायकों की खरीदफरोख्त की। ये इनकी हॉबी है,वे खुद अनुच्छेद 10 के विक्टिम हैं,दूसरों को क्या कानून पढ़ाएंगे। शर्मा ने कहा कि जब वे ओछे शब्द बोलेंगे तो सुनने को भी तैयार रहना होगा। उन्होंने शेरो-शायरी में कहा कि बस एक खता गालिब उम्र भर करता रहा,गरद थी चेहरे पर आईना साफ करता रहा? शर्मा ने कहा कि इन्होंने भ्रष्टाचार की कमाई पर काम किया है।
कुछ रोचक सवाल
शर्मा ने दो पहलू में बातचीत की,फैसले पर ज्यादा टिप्पणी नहीं की लेकिन राजनीतिक व्यक्ति के रूप में ये थे भास्कर के सवाल?
सुना आपको डिप्टी सीएम बनाया जा रहा है?
ये तो बनाने वालो को पता होगा। वे जाने,मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं। मैंने किसी पद के लिए दावेदारी नहीं की है,ना करूंगा।
क्या राय रखते हैं आप?
इसमें कोई दो राय नहीं मैं पूरी तरह से कांग्रेसी हूं। बाहर से नहीं,मेरे अंदर कांग्रेस है।
कहीं फैसला सुनाते वक्त तो आपके अंदर कांग्रेस नहीं थी?
मैंने पहले ही कह दिया कि स्पीकर की कुर्सी पर मैं वहां की मर्यादा का ध्यान रखता हूं। मैंने फैसला संविधान की मर्यादा में किया है।
आपने कहा हजकां का विलय हो गया तो सदन में रेणुका बिश्नोई किस पार्टी की विधायक होंगी?
मैंने कहा,हजकां बीएल का विलय मुझसे पहले स्पीकर चट्ठा साहब कर गए। वैसे पार्टी दोबारा भी बन सकती है। पार्टी क्या है,इसका जवाब चुनाव आयोग देगा।
जनता इस फैसले को क्या मानें?
ये विलय सही थी, ये पांचों विधायक कांग्रेस के ही रहेंगे।

आगे जाने स्‍पीकर की टिप्‍पणी पर हजकां के प्रमुख कुलदीप बिश्‍नोई ने क्‍या कहा