• Hindi News
  • हरियाणा की रेप पीडि़तों ने दि‍ल्ली में सुनाई व्यथा,हुड्डा पर बरसी वृंदा करात

हरियाणा की रेप पीडि़तों ने दि‍ल्ली में सुनाई व्यथा,हुड्डा पर बरसी वृंदा करात

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़।वामपंथी नेत्री वृंदा करात ने हरियाणा की भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार पर बलात्कार के मामलों पर ढील बरतने को लेकर हमला किया है। वामपंथी नेता ने कहा कि पिछले छह से आठ महीनों में प्रदेश में 20 से ज्‍यादा बलात्कार के मामले सामने आए है।मामलों को अदालत में ले जाना तो दूर बहुत से मामलों में एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई है।कई मामलों में आरोपी खुलेआम घूम रहे है। उन्‍हें अरेस्ट तक नहीं किया गया है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि बलात्कार की शिकार अधिकतर लड़कियां गरीब व दलित परिवारों की है।उन्‍होंने कहा कि हरियाणा की कांग्रेस नीत सरकार ने आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया है। वो जंतर -मंतर पर कई महिला संगठनों की ओर से आयोजित जन सुनवाई के दौरान संवाददाताओं से बातचीत कर रही थी।
इस मौके पर हरियाणा के विभिन्‍न स्थानों से बलात्कार की पीडि़त महिलाओं ने अपनी व्यथा सुनाई और सरकार,पुलिस और प्रशासन के रवैये पर सवाल खड़े किए। वृंदा करात ने कहा कि दि‍ल्ली गैंगरेप कांड के बाद पूरे देश में रेपिस्‍टों को सजा देने की मुहिम चली हुई है। लेकिन दि‍ल्ली के पड़ोस में बसा हरियाणा राज्‍य ने बलात्कारियों की ओर आंखें मूंदी हुई है।
उन्‍होंने हुड्डा सरकार से मांग की कि पीडि़त महिलाएं गरीब है इसलिए हुड्डा सरकार को इन महिलाओं को सभी कानूनी सहायता देनी चाहिए,उनको सही तरीके से पुनर्वास किया जाना चाहिए।
उन्‍होंने हुड्डा सरकार के कारनामों कर भंडाफोड़ करते हुए कहा कि विकलांग नाबालिग बच्‍ची से हुए एक बलात्कार के मामले में तो हुड्डा सरकार ने न्यूनतम जरूरी प्रक्रियाएं तक पूरी नहीं की है।
हरियाणा में बलात्कार पीडि़तों की आवाज को अनदेखा करने पर कई महिला संगठनों ने दि‍ल्ली में तीन दिवसीय जन सुनवाई का आयोजन किया था।
वो