पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • 41वां रोज फेस्टिवल 22 से होगा शुरू

41वां रोज फेस्टिवल 22 से होगा शुरू

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़। शहर में 41 वां रोज फेस्टिवल 22 फरवरी को सेक्टर 16 रोज गार्डन में शुरू होगा। इसका उद्घाटन प्रशासक के सलाहकार केके शर्मा करेंगे। तीन दिन तक रोज गार्डन में चलने वाले इस फेस्ट में शहर के लोग 825 वैरायटी रोज के दर्शन कर सकेंगे। इस दौरान कई कंपीटिशनन होंगे। इनमें सीनियर सिटीजन भी हिस्सा ले सकेंगे उन्हीं में से किसी एक के सिर पर रोज किंग और रोज क्वीन का ताज होगा।

जानिए कितने प्रकार के होंगे कंपीटिशनः
इसमें ब्रास एंड पाइप बैंड कंपीटिशन, फ्लॉवर हैट, फोक डांस, मिस्टर एंड मिस रोज कंपीटिशन 22 फरवरी को करवाए जाएंगे। बच्चों के ड्राइंग और फूलों के कंपीटिशन भी करवाए जाएंगे। इससे अगले दिन 23 फरवरी को रोज प्रिंस एंड प्रिंसेज, फोटोग्राफी कंपीटिशन, काइट प्लेइंग , रोज किंग एंड रोज क्वीन कंपीटिशन और रोज क्विज होंगे। फेस्ट के अंतिम दिन 24 फरवरी को ऑन इ स्पॉट पेंटिंग कंपीटिशन, अंताक्षरी और प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन कार्यक्रम होगा। तीनों दिन आर्गेनाइजिंग कमेटी की ओर से कार्यक्रम करवाए जाएंगे। जजेज के पैनल में नगर निगम के काउंसलर भी शामिल हैं। इनका आयोजन करने के लिए 10 सब कमेटियां गठित की हुई हैं।

जानिए इवेंट्स कौन-खौन से होंगेः
इस दौरान लेजर वैली में कल्चरल ईवेंट होंगे। इसका समापन 24 को मेयर सुभाष चावला द्वारा प्राइज वितरित करके किया जाएगा। चावला ने कहा कि नगर निगम का दूसरा फेस्ट होगा इससे पहले 39 राज फेस्ट प्रशासन की ओर से मनाए गए। यह इंटरनेशनल इंवेंट है। इस फेस्ट के नगर निगम की ओर से 35 लाख रुपये का बजट रखा गया है। इसके लिए प्रशासन से 25 लाख रुपये की ग्रांट मिलेगी, यह फंड टूरिज्म मंत्रालय से मिलेगा। मेगा फेस्ट को सफल बनाने के लिए नगर निगम मंगलवार को मेयर सुभाष चावला ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी।

प्रशासन के कई अधिकारी भी इस फेस्ट को सफल बनाने में लगे हुए हैं- वीपी सिंह
इस मौके पर नगर निगम कमिश्नर वीपी सिंह और सिटको एमडी डीके तिवारी ने कहा कि रोज फेस्टिवल को सफल बनाने के लिए निगम का सिटको सहयोग कर रहा है, वहीं प्रशासन के कई अधिकारी भी इस फेस्ट को सफल बनाने के लिए लगे हुए हैं। एसई मुकेश आनंद ने कहा कि रोज गार्डन 40 एकड़ में फैला है। इसमें गुलाब की 825 वैराइटीज हैं, इनमें 21 नई वैरायटी हैं। इसमें फूलों के 1350 बेड और 32 हजार 500 प्लांट हैं। फेस्ट में छह जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगेंगे और मचान बनेंगी। मचान पर पुलिस तैनात रहेगी।