पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • इंजीनियर भर्ती खारिज करने पर पंजाब सरकार से जवाब तलब

इंजीनियर भर्ती खारिज करने पर पंजाब सरकार से जवाब तलब

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक


चंडीगढ़। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड में असिस्टेंट व जूनियर इंजीनियर की भर्ती खारिज करने पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब तलब किया है। भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा खारिज किए जाने की मांग संबंधी अलग अलग याचिकाओं पर बुधवार को पंजाब सरकार की तरफ से कहा गया कि वे भर्ती प्रक्रिया खारिज करने के बारे में हाईकोर्ट से अनुमति चाहते हैं। इस पर जस्टिस आरके गर्ग ने कहा कि सरकार खुद इस पर फैसला ले। पंजाब सरकार से इस बारे में दो सप्ताह में जवाब तलब किया गया है।


अलग अलग याचिकाओं में कहा गया कि कारपोरेशन ने 385 असिस्टेंट इंजीनियर व 330 जूनियर इंजीनियर भर्ती करने के लिए 10 मई 2012 को आवेदन मांगे थे। इसके बाद 14 व 15 जुलाई को लिखित परीक्षा आयोजित की गई। कहा गया कि प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र से ही मोबाइल मल्टीमीडिया मैसेजिंग सर्विस (एमएमएस) के जरिए लीक कर दिया गया। उम्मीदवारों ने एसएमएस के जरिए प्रश्नों के जवाब हासिल किए। लगभग 14000 उम्मीदवार परीक्षा में बैठे थे।

याचिकाओं में कहा गया कि बड़े स्तर परीक्षा मेंं हुई धांधली के चलते 26 जुलाई को तैयार की गई मेरिट सूची को खारिज किया जाए और नए सिरे से भर्ती के लिए परीक्षा करवाई जाए। याचिका में मांग की गई कि इस दौरान चयन संबंधी प्रक्रिया पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए।