पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • By The Number Of Cars Stolen From Punjab And Dabwali Began Making Plans To Rob Others

पंजाब से कार चुराई और डबवाली का नंबर लगाकर बनाने लगे दूसरों को लूटने की योजना

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

डबवाली। सदर पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर छापेमारी कर चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने नेशनल हाइवे पर गांव खुईयां मलकाना के पास जाली नंबरों वाली चोरीशुदा कार सहित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक युवक मौके से फरार हो गया।


सदर थाना प्रभारी विक्रम नेहरा ने बताया कि रात्रि को पुलिस ने मुखबिरी के आधार पर गांव के पास बंद पड़े पैट्रोल पंप स्थल पर छापा मारा। जहां दो युवक व एक स्फिट कार खड़ी थी। पुलिस टीम को देख दोनों युवक कार छोड़कर भागने लगे लेकिन पुलिस टीम ने एक युवक को पकड़ लिया। पकड़े गए युवक ने पूछताछ में अपना नाम नवकरण उर्फ नवदीप पुत्र तरसेम सिंह निवासी पंजाब के गांव कखांवाली का बताया है जबकि भागने वाला युवक पवित्र पुत्र लखबिंद्र सिंह है और वे दोनों हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालकों से लूट की योजना बना रहे थे।

पुलिस ने जांच के दौरान स्वीफट कार पर लगे नंबर जाली पाए वहीं कार भी चोरी की निकली। आरोपियों से 315 बोर की देसी बंदूक भी बरामद की है। सदर थाना प्रभारी ने बताया कि कार पर एचआर 25बी 8671 नंबर की प्लेंटे लगाई हुई थी जबकि असलियत में वह पिछले माह पंजाब क्षेत्र से लूटी थी सीएचओ 4 ए 0151 नंबर की स्वीफट थी। पुलिस ने पूछताछ में चोर गिरोह का खुलासा कर लिया है। जिसमें पता चला है कि कार लूट मामले में भी गिरफ्तार युवक के तीन अन्य साथी कमलजीत पुत्र हरजीत सिंह निवासी चिरमाला, अमनदीप निवासी कटांवाली व पवित्र पुत्र लखबिंद्र निवासी कखांवाली साथ थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लूट, धोखाधड़ी व आम्र्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। शनिवार को आरोपी नवकरण सिंह को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां उसे एक दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।


बॉक्स :: रिमांड में खुलेंगे चोरियों के राज
सदर थाना प्रभारी विक्रम नेहरा ने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से दूसरे युवकों के ठिकानों का पता लगाया जाएगा। साथ ही गिरोह की अन्य चोरियों और मामलों के बारे में निशानदेही की जाएगी। गिरोह सदस्य के राज खुलने से शहर व पंजाब एरिया की कई लूट मामलों का खुलासा होने की उम्मीद है। सोमवार को आरोपी को पुन: अदालत में पेश किया जाएगा।