• Hindi News
  • Rajya
  • Chandigarh
  • News
  • महात्मा गांधी के अपमान पर मोदी और मेहरा के वकील अदालत में देंगे जवाब

महात्मा गांधी के अपमान पर मोदी और मेहरा के वकील अदालत में देंगे जवाब / महात्मा गांधी के अपमान पर मोदी और मेहरा के वकील अदालत में देंगे जवाब

महात्मा गांधी के अपमान पर मोदी और मेहरा के वकील अदालत में देंगे जवाब

Manoj Apreja

Apr 09, 2014, 10:55 AM IST
महात्मा गांधी के अपमान पर मोदी और मेहरा के वकील अदालत में देंगे जवाब

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की सेक्टर 34 में रैली के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुखदा प्रीतम की अदालत में नरेंदर मोदी व चंडीगढ़ की भाजपा प्रभारी आरती मेहरा के वकील जिला अदालत में उनका पक्ष रखेंगे। गत सप्ताह मामले में ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन के प्रेसिडेंट शिवमूर्ति यादव ने इस मामले में 31 मार्च को याचिका दायर की थी। यादव ने दायर याचिका में राष्ट्रपिता को लेकर की जा रही इस टिप्पणियों पर रोक लगाने की मांग की थी। इस मामले में कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए 17 अप्रैल का नोटिस दिया है।

दायर याचिका में कहा गया था कि आरती मेहरा ने 29 मार्च को सेक्टर 34 में आयोजित रैली के दौरान अपने संबोधन में 'मजबूरी का नाम महात्मा गांधी और मजबूती का नाम नरेंद्र मोदी कहा था। अदालत ने 9 अप्रैल को मोदी को और आरती मेहरा को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। हालांकि इस दौरान उनका अदालत में पेश होना जरूरी नहीं है उनके वकील भी पेश होकर उनकी ओर से पक्ष रख सकते हैं।

याचिका में कहा गया था कि आरती मेहरा की इस टिप्पणी से देशवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को आजाद करवाने में अपना जीवन बलिदान कर दिया था। ऐसे में भाजपा नेताओं द्वारा उनका अपमान गलत है। गौरतलब है कि भाजपा की इस रैली के सेक्टर 34 स्थित एग्जिबिशन ग्राउंड में करवाने को लेकर भी विवाद खड़ा हुआ था।

X
महात्मा गांधी के अपमान पर मोदी और मेहरा के वकील अदालत में देंगे जवाब
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना