विकास विकास विकास / विकास विकास विकास

विकास विकास विकास

vikas sharma

May 25, 2017, 05:48 PM IST
एक्टर जोया अफरोज एक्टर जोया अफरोज
चंडीगढ़. इंडस्ट्री में दर्जनों लोगों ने स्क्रैच से शुरुआत की। वैसे ही मेरी शुरुआत रही। दरअसल, हर परिस्थिति में एक चैलेंज होता है। फर्क पड़ता है तो इस बात से कि आप उस हालात को देखते कैसे हैं। यही स्ट्रगल हमे जिंदगी में आगे लेकर जाता है। यह कहना है एक्टर जोया अफरोज का वह एक इवेंट के सिलसिले में चंडीगढ़ में थी। लोग कहते हैं ऐश्वर्या जैसी लगती हूं

जोया ने बताया कि अकसर लोग मेरी आंखों लुक्स पर कांप्लिमेंट देते हैं। कहते हैं कि आपको देखकर लगता है कि ऐश्वर्या सामने खड़ी हो। जिस तरह वह खूबसूरत हैं वैसे लगती हो। आपका स्टाइल ऐश्वर्या से काफी मिलता-जुलता नजर आता है। पर मैं लोगों की बातों को हंसकर टाल देती हूं। हर चीज से सीखने की कोशिश में रहती हूं।
12 घंटे में ही चुन ली गई थी बतौर लीड एक्टर...
किरदारों के चयन पर बात करते हुए जोया बोलीं, हालांकि ऐसा कोई तय नियम नहीं बनाया किरदारों को लेकर। पर किरदार की भूमिका अहम होनी चाहिए। लोग ऑडिशन के लिए जाते हैं। उसके बाद उनका चयन होता है। पर मेरी कहानी कुछ अलग गुजरी है। मुझे फिल्म शुरू होने से हफ्ते पहले कास्टिंग डायरेक्टर का फोन आया। बगैर कुछ पूछे फौरन आने को कहा। उसके बाद मुझे स्क्रिप्ट दी। उस स्क्रिप्ट को लेकर घर आई ताकि उसे पढ़कर कहानी को जानूं। अगले दिन मुझे फोन आया कि यू आर ऑन, लीड रोल। स्क्रिप्ट मिले हुए बारह घंटे भी नहीं हुए थे कि मुझे प्रोजेक्ट के लिए चुन लिया गया।
जोया कहती हैं कि आपका काम इतना अच्छा हो कि आपके काम को कोई भी मना कर सकें। या आप किसी ऐसी नामी फैमिली का हिस्सा हो जिनके साथ सभी जुड़ना चाहते हैं।' एक्टर जोया अफरोज ने इंडस्ट्री से जुड़ने पर आई मुश्किलों का जिक्र करते हुए यह कहा।
बचपन में ही पर्दे की दुनिया से जुड़ गई थी....
उन्होंने बताया कि एक स्टार किड होने से कितना फर्क पड़ता है। जोया यूं तो लखनऊ से हूं। पर मुंबई में पली बढ़ी हैं। स्कूल के वक्त से ही उनका पर्दे से गहरा रिश्ता हो गया था। पढ़ाई खत्म करके प्रोफेशनली एंटरटेनमेंट की दुनिया से जुड़ी। फिल्म एक्सपोज का लीड चेहरा बनने के बाद अब एनआरआई वेडिंग पर फिल्म की है। एक मुलाकात में पर्दे की दुनिया के अपने अनुभव पर बात करते हुए जोया ने कहा कि मैं बचपन में ही पर्दे की दुनिया से जुड़ गई थी। इसलिए यह नहीं कह सकती कि एक्टिंग में अपनी पहचान बनाने में दिक्कत हुई। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपनी शुरुआत की। अब लीड एक्टर के तौर पर फिल्मों में अपनी पकड़ बनाने में लगी हूं। जिंदगी में हर चीज आपको आगे बढ़ने में मदद करती है। मेरे साथ भी ऐसा ही रहा।

आगे की स्लाइड्स में देखें तस्वीरें...
X
एक्टर जोया अफरोजएक्टर जोया अफरोज
COMMENT