• Hindi News
  • दुराचार और हत्या के आरोपियों को टिकिट नहीं देगी भाजपा

दुराचार और हत्या के आरोपियों को टिकिट नहीं देगी भाजपा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में ज्यादती और हत्या के आरोपियों को टिकिट नहीं देगी। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पार्टी इस पर विचार कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी 14 जनवरी के बाद घोषित होगी। इसके साथ ही मोर्चा और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और संयोजकों की घोषणा करने की भी तैयारी है। तोमर ने कहा कि कार्यकारिणी में सभी क्षेत्रों और वर्गों के प्रतिनिधित्व का संतुलन होगा।

अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में तोमर ने कहा कि मंडी चुनाव में 186 अध्यक्ष और 198 उपाध्यक्ष भाजपा समर्थित हैं। इस भारी जीत से पार्टी की उम्मीदें सही साबित हुई हैं। पार्टी विधानसभा चुनाव में पिछले चुनाव से ज्यादा सीटें जीतेगी। टिकट को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें ही टिकट दिए जाएंगे जो जीतने का दमखम रखते हैं। महिलाओं को 33 फीसदी टिकट देने के मामले में तोमर ने कहा कि भाजपा अकेली पार्टी है, जहां संगठन में महिलाओं के लिए आरक्षण लागू है।

जिला अध्यक्षो के चुनाव से पहले तक एक भी महिला जिला अध्यक्ष नहीं होने और वर्तमान में भी 43 में से सिर्फ एक महिला जिलाध्यक्ष होने के सवाल पर तोमर ने कहा कि चुनाव में महिलाएं आगे आएंगी तो ही जीतेंगी। उन्होंने एक दर्जन जिलों में अध्यक्षों का मनोनयन भी प्रदेश कार्यकारिणी के साथ किए जाने की संभावना जताई। अपने बेटे समेत अन्य नेता पुत्रों को चुनाव में टिकिट देने के सवाल पर तोमर ने कहा कि नेता पुत्र अगर पार्टी में कार्यकर्ता के तौर पर जीतने लायक छवि रखते हैं तो उन्हें टिकिट दिया जा सकता है।