• Hindi News
  • माशिमं गलतियों में कमी लाए, विद्यार्थी न हों परेशान

माशिमं गलतियों में कमी लाए, विद्यार्थी न हों परेशान

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की सामान्य सभा के अधिकतर सदस्यों ने आगामी परीक्षा की मार्कशीट में गलतियां नहीं होने की हिदायत दी। एक बैठक के दौरान गत दिवस सदस्यों का कहना था कि माशिमं को प्रयास करना चाहिए कि वह गलतियों का प्रतिशत जीरो तक लाए।

ऐसे कम होगी गलतियां:
सचिव संतोष मिश्र का कहना है कि ओएमआर शीट, ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया से गलतियों में भारी कमी आएंगी। उन्होंने बताया कि माशिमं के पास सीमित संसाधन हैं फिर भी गलतियां न हों, ऐसा प्रयास किया जाएगा। इस पर सदस्यों ने कहा कि ऐसे उपाय किए जाएं जिससे गलतियां अपने आप कम होती चली जाएं। इस दौरान विभिन्न समितियों में सदस्यों के नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी की गई।

पेंडिंग मामले निपटाएं:
सदस्यों ने मार्क शीटों में सुधार सहित मान्यता के पेंडिंग मामले जल्द से जल्द निपटाने की बात कही गई। इस पर सचिव ने सदस्यों को बताया गया कि उनके कार्यकाल में मान्यता के प्रकरण ज्यादा निपटे हैं। वहीं, मार्क शीटों में सुधार के लंबित मामले भी जल्द निपटाने की बात सचिव ने कही।

लचीला रुख अपनाएं:
कुछ सदस्यों ने इस दौरान मान्यता सहित अन्य पेंडिंग प्रकरणों में माशिमं का रुख लचीला करने की सलाह दी। इस सुझाव को माशिमं के अधिकारियों ने मान्य करते हुए कहा कि आगे आने वाले दिनों में यह सुधार देखने को मिलेंगे। बैठक में सदस्यगण पारस सखलेचा, प्रेम भारती, अरुण शुक्ला, प्रेम छावड़ा, ममता जैन, विपिन बेहार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।