पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • पुलिस कार्यवाई नहीं करेगी तो कोर्ट जाएगा आरिफ गुट

पुलिस कार्यवाई नहीं करेगी तो कोर्ट जाएगा आरिफ गुट

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। भोपाल डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन (बीडीसीए) के आरिफ अकील गुट ने कोर्ट जाने की बात कही है। हाल ही में नए चुनाव कराकर बीडीसीए के एक धड़े के अध्यक्ष बने आरिफ अकील ने कहा कि अगर पुलिस हफ्तेभर में धु्रवनारायण सिंह पर कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। आरिफ गुट ने दो दिन पहले कोहेफिजा थाने में धु्रवनारायण सिंह के खिलाफ फर्जी तरीके से बीडीसीए में 100 नए सदस्य बनाने की शिकायत दर्ज करा रखी है। आरिफ गुट वैसे तो एफआईआर दर्ज कराना चाह रहा था लेकिन पुलिस ने आवेदन लेकर जांच करने की बात कही है।

बाबे आली मैदान पर एक पत्रकारवार्ता के दौरान श्री अकील ने कहा कि वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और इंदौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय को भी इस हकीकत से अवगत कराएंगे। उन्होंने चुनौती भरे लहजे में कहा कि धु्रवनारायण सिंह 151 सदस्यों वाली पुरानी वोटरलिस्ट से वह कहीं भी मुझसे चुनाव लड़ सकते हैं। अगर वह जीते तो मैं उन्हें फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत करुंगा। इसी के साथ उन्होंने दावा किया कि 24 फरवरी को धु्रव गुट के होने वाले चुनाव में एमपीसीए से कोई पर्यवेक्षक नहीं आएगा।

इसी बीच चेयरमैन एएस सिंहदेव और सचिव जुनैद किदवई ने भोपाल की क्रिकेट के विकास के लिए करीब 13-14 बिंदुओं पर चर्चा की जिसमें खिलाडिय़ों को पंजीकरण, क्लब का पंजीकरण, बाबे आली पर आधिपत्य, ट्रेनिंग कैम्प, परफार्मेंस डाटा तैयार करना, वेबसाइट बनाना, महिला क्रिकेट को प्रोत्साहित करना, स्कूली क्रिकेट को बढ़ावा देना आदि शामिल हैं।

धु्रव गुट के सदस्य भी पहुंचे पुलिस के पास: दो दिन पहले आरिफ अकील गुट ने कोहेफिजा थाने में ध्रुव गुट की शिकायत की तो शुक्रवार को धु्रव गुट के कुछ सदस्य हबीबगंज थाने पहुंच गए। बीडीसीए की मैजेजिंग कमेटी के सदस्य डॉ. सुशील सिंह ठाकुर ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि आरिफ अकील गुट ने लेटर हेड के साथ छेडख़ानी की है। उनका नाम बगैर किसी सूचना के अकारण हटा दिया गया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय आवेदन लेकर जांच का आश्वासन दिया है।