पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सोनोग्राफी सेंटर के जगह पर मिली किराना दुकान

सोनोग्राफी सेंटर के जगह पर मिली किराना दुकान

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमएचओ ने क्लीनिक संचालक को जारी किया नोटिस
भोपाल। स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड में बैरसिया के जिस मकान में सोनोग्राफी क्लीनिक संचालित होना बताया गया। वहां क्लीनिक के स्थान पर किराना दुकान का संचालन हो रहा है। यह खुलासा जिला पीसी एंड पीएनडीटी कमेटी की हालिया निरीक्षण रिपोर्ट में हुआ है।


निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर सीएमएचओ भोपाल ने क्लीनिक संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसमें क्लीनिक के नाम रजिस्टर हुई मशीन के संबंध में जानकारी मांगी गई है। ये नोटिस सीएमएचओ डॉ. पंकज शुक्ला ने बुधवार को कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कमेटी की हुई मीटिंग के बाद जारी किया है।



डॉ. शुक्ला ने बताया कि बीते माह कमेटी के सदस्य पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत रजिस्टर्ड बैरसिया की प्राइवेट सोनोग्राफी क्लीनिक का निरीक्षण करने गई थी। निरीक्षण दल जब सोनोग्राफी क्लीनिक के रजिस्टर्ड पते पर पहुंची तो उस पते पर किराना दुकान खुली मिली। इतना ही किराना व्यापारी ने समिति को बताया कि क्लीनिक एक साल से बंद है।


डॉ. शुक्ला के मुताबिक सोनोग्राफी मशीन का पंजीयन कराने वाली डॉ. एन अग्रवाल को बिना सूचना क्लीनिक बंद करने पर नोटिस जारी किया है। इसमें मशीन वर्तमान में कहां हैं ? के संबंध में जवाब मांगा है। डॉ. शुक्ला ने बताया कि मीटिंग में चोरी - छिपे भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाले सोनोलॉजिस्ट को पकडऩे स्टिंग ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव ने स्टिंग ऑपरेशन किट खरीदने की मंजूरी दी है।