• Hindi News
  • अभिभावक ने दी परिवार सहित आत्मदाह की चेतावनी

अभिभावक ने दी परिवार सहित आत्मदाह की चेतावनी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। राजधानी स्थित अफसरा इलाके में मंगलवार को अभिभावकों ने एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। कांफ्रेंस में अभिभावकों ने अपनी समस्या को लेकर स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने संबंधी कुछ जरूर बिंदुओं पर चर्चा की। इस दौरान एक अभिभावक ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि मेरी दो बेटियां केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-3 में पढ़ रही है। मेरा घर उस स्कूल से 25 किलो मीटर की दूरी पर है।


मैंने पिछले तीन साल से स्कूल प्रबंधन से ये आग्रह कर रहा हूं कि मेरी बेटियों का ट्रांसफर केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-1 में करा दें। लेकिन केंद्रीय विद्यालय भोपाल के उपायुक्त एचके सनहोत्रा और सह उपायुक्त साई राजेंद्र कुमार ने अब तक मेरी कोई मदद नहीं की। परेशान अभिभावक सलीम अहमद ने यह भी कहा कि बेटियों को घर पहुंचते-पहुंचते शाम के 7:30 बज जाते हैं। ऐसे में उनके पास स्कूल से मिले होमवर्क और सेल्फ स्टडी का वक्त ही नहीं बचता है।


जबकि प्रवेश के वक्त मुझसे कहा गया था कि अभी आप विद्यालय क्रमांक-3 में ही बच्चियों का दाखिला करा दीजिए। कुछ दिनों बाद आप आवेदन देकर बच्चियों का ट्रांसफर केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-1 में करवा लीजिएगा। इस बात को तीन साल बीत गए, मैं हर बार आवेदन लेकर जाता हूं लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यदि मेरी बच्चियों का ट्रांसफर एक सप्ताह के अंदर नहीं किया गया तो मैं अपने परिवार सहित स्कूल के सामने आत्मदाह कर लूंगा।