पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • बीयू छात्रों को एडमिट कार्ड जारी करने के बाद शुरू करेगा दस्तावेजों की जांच

बीयू छात्रों को एडमिट कार्ड जारी करने के बाद शुरू करेगा दस्तावेजों की जांच

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
(FILE PIC: बीयू)
भोपाल। बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच करेगा। यह जांच एडमिट कार्ड जारी करने के बाद की जाएगी।
जांच में यदि किसी छात्र के दस्तावेजों में कमी या गलती मिलती है, तो उसका परीक्षा फॉर्म निरस्त कर रिजल्ट रोका जाएगा। इस कारण बीयू फिलहाल आगामी 11 नवंबर से शुरू हो रही प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को प्रोविजनल एडमिट कार्ड ही उपलब्ध करा रहा है। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कॉलेजों को छात्रों के लिए छपे हुए प्रवेश पत्र भी भेजे जा रहे हैं। छात्र अपने प्रवेश पत्र कॉलेज की वेबसाइट से डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस संबंध में बीयू ने सभी कॉलेजों को सर्कुलर जारी किया है।
प्रबंधन का कहना है...
विवि प्रशासन का कहना है कि इस बार एडमिशन की सारी प्रक्रिया उच्च शिक्षा विभाग के स्तर पर की गई है। छात्रों के सभी दस्तावेजों का सत्यापन विभाग के ही अफसरों द्वारा किया गया है। इसी के आधार पर छात्रों को फिलहाल प्रोविजनल प्रवेश पत्र जारी किया जा रहा है। लेकिन विवि अपने स्तर पर भी छात्रों के दस्तावेजों का परीक्षण करेगा। इस दौरान यदि किसी छात्र के दस्तावेजों में कोई कमी या गलती मिलती है तो उसके रिजल्ट घोषित नहीं किया जाएगा।
नियम के अनुसार इसकी सारी जिम्मेदारी कॉलेज प्राचार्य की होगी। रजिस्ट्रार एलएस सोलंकी का कहना है कि विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित पात्रता के अनुसार एडमिशन के समय आवेदक की पात्रता के परीक्षण की सारी जिम्मेदारी संबंधित कॉलेज प्राचार्य की होती है। बीयू की आगामी 11 सितंबर से शुरू होने जा रही स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में 60 हजार रेगुलर और18 से 20 हजार प्राइवेट छात्र शामिल होंगे।
अगर आपके पास भी है कोई जानकारी/खबर या फोटो तो हमें वॉट्सऐप नंबर 8462002585 पर शेयर करें अथवा मेल करें bplhyper@gmail.com।