• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • रतलाम से भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया का निधन
विज्ञापन

रतलाम से भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया का निधन

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2015, 12:19 PM IST

रतलाम से भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया का निधन

रतलाम से भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया का निधन
  • comment
भोपाल। रतलाम से भाजपा सांसद दिलीपसिंह भूरिया का बुधवार सुबह गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। 5 जून को रतलाम में एक बैठक के दौरान अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई थी, तभी से उनका इलाज चल रहा था।

5 जून को रतलाम में दिनभर केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत का कार्यक्रम था। दिलीप सिंह भूरिया इसमें शामिल होने रतलाम पहुंचे थे। सुबह करीब 8.30 बजे सर्किट हाउस में वे जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष अशोक चोटाला और भाजपा नेता शंकर पाटीदार से चर्चा कर रहे थे, तभी उनकी तबियत बिगड़ गई थी। उन्हें फौरन पहले रतलाम और उसके बाद एयर एम्बुलें से इंदौर में भर्ती कराया गया था। वहीं भी जब तबियत में सुधार नहीं आया, तो उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में रैफर किया गया था।
6 बार सांसद चुने गए...
पहले झाबुआ और वर्तमान में रतलाम संसदीय सीट से दिलीप सिंह भूरिया 6वीं बार सांसद थे। वे 1977 से 1996 तक छह बार कांग्रेस से चुनाव लड़े। 1980 से 1996 तक पांच बार सांसद चुने गए। 1998 में दिलीपसिंह भाजपा में चले गए। 1999 और 2009 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। 2014 आखिरकार उन्हें जीत हासिल हुई। स्व: भूरिया अटल सरकार में राष्ट्रीय जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी रहे । कल सुबह 10 बजे झाबुआ के माछलिया में होगा दाह संस्कार ।
अगर आपके पास है कोई जानकारी या सूचना तो हमें 9200010444 पर वॉट्सऐप करें या bplhyper@gmail.com पर मेल करें।

X
रतलाम से भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया का निधन
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें