पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिल्म

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' शुक्रवार को रिलीज हुई, लेकिन मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में हिंदू संगठनों के हंगामे की वजह से कई टॉकीजों में शो रद्द करने पड़े। प्रदर्शन करने वालों ने चेतावनी दी कि अगर फिल्म दोबारा चलाई तो टॉकीजों में घुसकर तोड़फोड़ की जाएगी। हालांकि, महाराष्ट्र में शांति है, जबकि यहीं से इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हुए थे। बता दें कि फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान है। उड़ी हमले के बाद पाक कलाकारों का भारत में विरोध हो रहा है। पहले से तैयार थे हिंदू संगठन...
- शुक्रवार को जैसे ही यह फिल्म रिलीज हुई, पहले से विरोध के लिए तैयार बैठे हिंदू संगठनों ने सिनेमाघरों में घुसकर हंगामा कर दिया। इससे कई जगह शो रद्द करने पड़े।
- मध्य प्रदेश के जबलपुर में 'हिंदू सेवा परिषद' के कार्यकर्ताओं ने समदड़िया मॉल के मल्टीप्लेक्स से दर्शकों को बाहर निकाल दिया। सुबह 9 बजे शो शुरू होते ही कार्यकर्ता वहां पहुंच गए थे। उन्होंने फिल्म के पोस्टर फाड़े और उनमें आग लगा दी।
- जबलपुर में यह फिल्म तीन टॉकीजों में रिलीज हुई है। हंगामे के चलते सभी जगह शो रद्द करने पड़े। हिंदू सेवा परिषद के अध्यक्ष अतुल जैसवानी ने चेतावनी दी कि अगर शो दुबारा शुरू हुए, तो टॉकीजों में तोड़फोड़ कर दी जाएगी।
- उन्होंने कहा कि, 15 दिन पहले हमने प्रशासन को इस बारे में चेताया था, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया।
- ग्वालियर में भी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का विरोध किया। मुरार में श्री टॉकीज पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।
- इसके बाद श्री टॉकीज और फन सिनेमा के बाहर सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है।
-भोपाल के सिनेमाघरों के बाहर पुलिस तैनात है। यहां यह फिल्म सिनेपॉलिस, डीडीएक्स मल्टीप्लेक्स, मुक्ता, पीवीआर, रंगमहल, संगम सिनेप्लेक्स सहित करीब एक दर्जन थियेटर्स में रिलीज हुई है।
-भोपाल में शिवसेना युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कुलदीप तिवारी ने ने चेतावनी दी कि, अगर फिल्म का प्रदर्शन न रोका गया, तो टॉकीजों में तोड़फोड़ की जाएगी।
छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार में भी शो रद्द
- छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के मंडी सिनेमा मॉल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 'ऐ दिल है मुश्किल' फिल्म का शो रद्द करवा दिया।
- पटना के मोना टॉकीज पर बीजेपी के कार्यकर्ता ने नारेबाजी की। वे काफी देर तक हंगामा करते रहे।
- झारखंड के रांची में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने गिल्ट्ज सिनेमा, फन और आईलेक्स सिनेमा के सामने प्रदर्शन किया और फिल्म के शो को रुकवा दिया।
एमएनएस ने विरोध को दी थी हवा
- उड़ी अटैक के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ देशभर में गुस्सा है।
- हिंदू संगठन और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर बैन लगाने की मांग की थी।
- उन्होंने 'ए दिल है मुश्किल' से पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान को रिप्लेस करने की भी अपील की थी।
- हालांकि, बाद में एमएनएस 3 शर्तों के साथ फिल्म रिलीज की इजाजत देने पर राजी हो गया था।
- एनएनएस ने शर्त रखी थीं कि फिल्म की शुरुआत में उड़ी हमले के शहीदों को एक मैसेज के जरिए श्रद्धांजलि दी जाएगी। सेना के फंड में 5 करोड़ रुपए जमा करने होंगे और लिखित में देना होगा कि आग से किसी भी फिल्म में पाक कलाकारों को काम नहीं दिया जाएगा।
पाकिस्तानी उच्चायुक्त के जासूसी में पकड़े जाने के बाद मामला और बढ़ा..
- दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को पाकिस्तानी हाईकमीशन के एक अफसर को सीक्रेट डॉक्यूमेंटस के साथ हिरासत में लिया था।
- इस घटना के बाद पाकिस्तान का विरोध और तेज हो गया है।

अगली स्लाइड्स में देखें: विरोध की कुछ PHOTOS...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser